कल से शुरू हो रही अमरनाथ यात्रा, यात्रियों के लिए ट्रांजिट कैंप में किए गए ये इंतजाम

6/28/2024 12:47:33 PM

बांदीपुरा(मीर आफताब): कल से शुरू होने वाली वार्षिक अमरनाथ यात्रा की तैयारियों के मद्देनजर बांदीपुरा जिले के सोनावारी क्षेत्र के सुंबल कस्बे के शादीपुरा में स्थापित ट्रांजिट कैंप में गहन तैयारियां चल रही हैं। 52 दिनों की इस तीर्थयात्रा के दौरान लाखों तीर्थयात्री अमरनाथ यात्रा के दर्शन के लिए जाएंगे। अधिकांश तीर्थयात्री बालटाल जाएंगे और फिर बांदीपुरा जिले के शादीपुरा सुंबल ट्रांजिट कैंप से अमरनाथ यात्रा के लिए आगे बढ़ेंगे।

यह भी पढ़ें :  जम्मू-पुंछ राष्ट्रीय राजमार्ग पर भारी भूस्खलन, इतने घंटों तक बंद रहा रास्ता

देश भर के विभिन्न राज्यों से आने वाले तीर्थयात्रियों के ठहरने, भोजन, पेय पदार्थ, चिकित्सा आपूर्ति और सभी आवश्यक सुविधाओं की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए तैयारियां की जा रही हैं। ट्रांजिट कैंप के अधिकारियों ने पुष्टि की कि जिला प्रशासन के पूर्ण सहयोग से लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

यह भी पढ़ें :  सड़क में गड्ढे या गड्ढों में सड़क, कश्मीर की इतने किमी लंबी सड़क है खस्ताहाल

मीडिया से बात करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता और कश्मीर प्रभारी अमरनाथ यात्रा तफजुल वानी ने कहा कि अन्य व्यवस्थाओं के साथ-साथ तीर्थयात्रियों के लिए सभी आवश्यक प्रावधान पूरे कर लिए गए हैं। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि बिना किसी असुविधा के यात्रा को सुचारू रूप से चलाने के लिए हर संभव प्रयास किए गए हैं, जिससे इस महत्वपूर्ण तीर्थयात्रा के प्रति गर्मजोशी और देखभाल का संदेश मिलता है।

यह भी पढ़ें :  बाबा बर्फानी की यात्रा के लिए पहला जत्था रवाना, इन रूपों में नजर आए छोटे-छोटे बच्चे

शादीपोरा ट्रांजिट कैंप के आयोजन में शामिल भाजपा के वरिष्ठ नेता राथर मेहराज और सामाजिक कार्यकर्ता ने पुष्टि की कि जिला प्रशासन ने कैंप में सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली हैं। उन्होंने आश्वासन दिया कि तफजुल वानी के नेतृत्व में उनकी पूरी टीम चौबीसों घंटे सहायता और समर्थन प्रदान करने के लिए उपलब्ध रहेगी ताकि किसी भी तीर्थयात्री को कोई कठिनाई न हो।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News