पुलिस अधिकारी के Murder Case में एक्शन, आरोपियों के खिलाफ हुई यह कार्रवाई

7/10/2024 11:06:06 AM

जम्मू: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कठुआ जिले में 3 महीने पहले पुलिस के एक अधिकारी की हत्या में कथित संलिप्तता के लिए 3 कुख्यात अपराधियों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

यह भी पढ़ें :  रास्तों के निशान बता रहे कठुआ मुठभेड़ की कहानी, सैनिकों की बहादुरी के सुना रहे किस्से

कठुआ जिले के सरकारी मैडिकल कॉलेज परिसर में 2 अप्रैल को अपराधियों के साथ मुठभेड़ में उपनिरीक्षक दीपक शर्मा ने अपनी जान गंवा दी थी। इस मुठभेड़ में मुख्य आरोपी वासुदेव उर्फ ​​शन्नू भी मारा गया था जबकि उसके कई साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। शन्नू और उसके साथी पंजाब के रहने वाले हैं। एस.आई.टी. कठिन प्रयासों के बाद पंजाब से 3 अपराधियों हिमांशु बस्सी, तेजा और जसवीर सिंह को गिरफ्तार करने में सफल रहा जबकि 3 फरार अपराधियों की तलाश अभी जारी है।

यह भी पढ़ें :  मदरसे में करंट की चपेट में आईं लड़कियां, एक ने तोड़ा दम, जानें कैसे हुई रूह कंपा देने वाली घटना

अधिकारी ने बताया कि पंजाब पुलिस ने जम्मू पुलिस की अपराध शाखा से मिली जानकारी के आधार पर जालंधर से एक अन्य आरोपी रोहित कुमार उर्फ ​​माखन को गिरफ्तार किया। रोहित जम्मू के आर.एस. पुरा का रहने वाला है और आधा दर्जन मामलों में फरार था। उन्होंने बताया कि उसे पूछताछ के लिए पंजाब पुलिस से जल्द ही हिरासत में ले लिया जाएगा। अधिकारी ने बताया कि जांच पूरी होने के बाद कठुआ के मुख्य न्यायिक मैजिस्ट्रेट (सी.जे.एम.) की अदालत में बस्सी, तेजा और जसवीर सिंह के खिलाफ प्रारंभिक आरोपपत्र दाखिल किया गया। जांच में उनके खिलाफ अपराध साबित हुए हैं।

अधिकारियों ने जानकारी देते बताया कि तीनों आरोपी फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। उन्होंने बताया कि मामले की शुरूआती जांच कठुआ थाने ने करीब एक महीने तक की और उसके बाद मामले को स्पेशल क्राइम ब्रांच, जम्मू क्राइम ब्रांच को सौंप दिया गया। क्राइम ब्रांच ने मामले की जांच और दोषियों को सजा दिलाने के लिए एस.आई.टी. का गठन किया।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News