Breaking News: Amit Shah पहुंचे Jammu...BJP का चुनावी घोषणापत्र जारी, जनता से किए ये वायदे

Friday, Sep 06, 2024-05:09 PM (IST)

जम्मू-कश्मीर :  जम्मू कश्मीर में चुनावी सरगर्मी तेज हो गई हैं। आज गृह मंत्री अमित दो दिवसीय जम्मू कश्मीर के दौरे पर हैं। वह जम्मू पहुंच चुके हैं, जहां पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा उनका भव्य स्वागत किया गया है। बता दें की गृह मंत्री आज चुनावी घोषणा पत्र जारी करेंगे साथ ही कार्यकर्ताओं को चुनावी मूलमंत्र देंगे।  वह यहां विधानसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी का चुनावी घोषणापत्र जारी करेंगे।

अमित शाह ने मंच पर जनता को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 10 साल के शासन काल में जम्मू-कश्मीर में काफी विकास हुआ है। जम्मू-कश्मीर में नए अस्पतालों व स्कूलों का निर्माण हुआ है, युवाओं के शिक्षा मिल रही हैं, मरीजों को अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं मिल रही हैं।

जम्मू-कश्मीर अब विकास और प्रगति के पथ पर है। शाह ने कहा कि 59 नए कॉलेज खोले गए हैं, जिनमें से 30 कश्मीर में और 29 जम्मू में हैं। जम्मू-कश्मीर में 2 एम्स, आईआईटी, आईआईएम, निफ्ट, यूनानी अस्पताल खोले गए हैं। पिछले 70 वर्षों में जम्मू-कश्मीर के छात्रों को उच्च शिक्षा के लिए देश के अन्य हिस्सों में जाना पड़ता था, लेकिन अब देश के अन्य हिस्सों से छात्र उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए जम्मू-कश्मीर आ रहे हैं।

उन्होंने के कहा कि धारा 370 के बारे में बात करते हुए कहा कि यह धारा जम्मू कश्मीर से हमेशा के लिए खत्म हो गई जो कभी भी वापस नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि इस धारा को हटाने से प्रदेश के विकास में बढ़ौतरी हुई है। लोगों का लोकतंत्र में विश्वास बढ़ा है, लोक सभा चुनाव में 58 प्रतिशत मतदान से पता चलता है कि जम्मू कश्मीर की जनता लोकतंत्र को अपनाया है। 

बीजेपी  के मैनीफैस्टों में बड़ी बातें :

1. शांतिपूर्ण सुरक्षित और विकसित जम्मू-कश्मीर का निर्माण
2. महिलाओं के विकास पर फोकस करेंगे, मताओं को प्रतिवर्ष 18 हजार रुपए देंगे
3. उज्जवला योजना के सभी लाभार्थियों को दो सिलेंडर मुफ्त 
4. कॉलेज के विद्यार्थियों को 3 हजार रुपए ट्रैवलिंग आलउंस दिया जाएगा
5. प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए युवाओं 10 हजार रुपए का री-इंबर्समेंट मिलेगा
6. पीर पंजाल, जम्मू की तरफ के छात्र-छत्राओं को टैबलेट और लैपटॉप देंगे
7. जम्मू को पहलगाम से भी अच्छा टूरिस्ट प्लेस बनाएंगे
8. डल झील को विश्व स्तरीय टूरिस्ट प्लेस बनाएंगे
9. श्रीनगर में एक एम्यूजमेंट पार्क बनाएंगे जो अनूठा होगा
10. जम्मू के नदियों को रिवरफ्रंट का टूरिस्ट प्लेस बनाएंगे
11. जम्मू और श्रीनगर दोनों शहरों में जल्द मेट्रो भी दौड़ाएंगे
12. आतंकवाद की बलि चढ़े मंदिरों का भी विकास होगा
13. सत्ता में आने के बाद आतंकवाद पर श्वेतपत्र जारी करेंगे
14. आतंकवाद पर जो प्रहार किया है उसे और कड़ा करेंगे

सबसिडी, वृद्धवस्था पेंशन को लेकर घोषणा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने यह भी कहा कि नेशनल कांफ्रेंस ने जम्मू के विकास के लिए काम नहीं किया है। ऐसे में जम्मू के विकास पर पूरा फोकस होगा। शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री सूर्य घर योजना में 10 हजार की सब्सिडी राज्य सरकार देगी। इसके अलावा वृद्धवस्था पेंशन को तीन हजार रुपए करेंगे। किसान सम्मान निधि के तहत अमित शाह ने 6 हजार रुपए के साथ चार हजार रुपए की राशि और जोड़ने का ऐलान किया है।
 

 


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News