बारामूला अस्पताल को अपग्रेड करने की मांग, निवासियों ने बंद कर दी यह सड़क

Sunday, Aug 11, 2024-01:37 PM (IST)

बारामूला(मीर आफताब): उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के पट्टन इलाके के निवासियों ने स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सी.एच.सी.) को उप-जिला अस्पताल (एस.डी.एच.) में अपग्रेड करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें :  भारी बारिश ने बढ़ाई लोगों की परेशानी, बंद हुआ यह Main Road

प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि मौजूदा सी.एच.सी. क्षेत्र में बढ़ती आबादी की बढ़ती स्वास्थ्य देखभाल जरूरतों को पूरा करने के लिए अपर्याप्त है। उन्होंने विशेषज्ञ डॉक्टरों की कमी, अपर्याप्त चिकित्सा सुविधाओं और लंबे समय तक प्रतीक्षा करने को प्रमुख चिंताओं के रूप में उजागर किया। प्रदर्शनकारियों ने पट्टन में स्वास्थ्य सेवा संकट को दूर करने के लिए तत्काल कार्रवाई करने के नारे लिखे हुए तख्तियां ले रखी थीं। उन्होंने अधिकारियों से क्षेत्र के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए सी.एच.सी. के उन्नयन को प्राथमिकता देने का आग्रह किया।

यह भी पढ़ें :  Anantnag Encounter : मुठभेड़ दौरान घायल हुए एक नागरिक ने तोड़ा दम

प्रदर्शनकारियों द्वारा सड़क को अवरुद्ध करने के कारण क्षेत्र में यातायात में अस्थायी रूप से व्यवधान उत्पन्न हुआ। स्थानीय पुलिस अधिकारियों के हस्तक्षेप और प्रदर्शनकारियों को संबंधित अधिकारियों के समक्ष उनकी मांगों को उठाने का आश्वासन देने के बाद स्थिति को नियंत्रण में लाया गया। निवासियों ने चेतावनी दी है कि यदि उनकी मांगें निर्धारित समय सीमा के भीतर पूरी नहीं की गईं तो वे अपना विरोध प्रदर्शन तेज कर देंगे।

यह भी पढ़ें :  J&K : इमामबाड़े में लगी भयानक आग, पलों में सबकुछ हुआ राख


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News