थोड़ी-सी बारिश ने खोली VIP सड़क की पोल, निवासियों ने प्रशासन से लगाई गुहार

6/6/2024 3:21:13 PM

कठुआ(वरूण): कठुआ जिला की पहाड़ी तहसील बनी में थोड़ी सी बारिश ने बनी इलाके की गलियों की पोल खोल कर रख दी है।

यह भी पढ़ें :  Kashmir Breaking : नाले में गिरा पर्यटक, बचाव अभियान में जुटी टीमें

बीते कल बनी और आसपास के गांव में जमकर ओलावृष्टि और बारिश हुई। इससे किसानो द्वारा लगाई गई मक्की की फसल व सब्जियों की पनीरी को भी नुकसान पहुंचा। वहीं कुछ देर की इस बारिश ने एन.एच.पी.सी. द्वारा बनाई गई बनी की एक वी.आई.पी. गली की एक बार फिर पोल खोल दी। उक्त गली बनी बसोहली सड़क से बनी के एस.डी.एम. कार्यालय तक जाती है। वहीं आज भी हर दिन की तरह बनी की इस वी.आई.पी. गली से गंदे नाली का पानी गली में आ गया। बनी के साथनीय लोगों ने इस गली को ठीक करवाने के लिए कई बार बनी प्रशासन के आगे गुहार लगाई है लेकिन बनी प्रशासन ने एन.एच.पी.सी. पर सारी बात डालते हुए कहा कि इस गली को एन.एच.पी.सी. ने बनाया था।

यह भी पढ़ें :  खतरे में स्कूली बच्चों की जान, जानें क्या है पूरा मामला

वहीं बनी के नागरिक डॉ. रामेश्वर सिंह ने कहा कि कल जिस तरह थोड़ी देर के लिए तेज बारिश हुई तो नाली के ऊपर बनी इस गली का गंदा पानी उनकी दुकान के अंदर आ गया जिससे पूरी रात बदबू निकलती रही। उन्होंने कहा कि स्कूली बच्चों को खास तौर पर पैदल चलने में बड़ी मुश्किल आती है। उनकी वर्दी तक गंदी हो जाती है और बच्चे इस गंदे पानी से बीमार भी हो सकते हैं। इससे डेंगू और मलेरिया का भी डर बना हुआ है।

यह भी पढ़ें :  गोवंश तस्करी का एक और प्रयास विफल, पुलिस ने तस्कर को काबू कर बचाए इतने गोवंश

गौरतलब है कि इसी गली से होकर एस.डी.एम. बनी अपने कार्यालय, डी.डी.सी. बनी अपने घर  और बनी पुलिस स्टेशन के अधिकारी भी आते जाते रहते हैं। उन्होंने चिंता जाहिर करते हुए कहा की आने वाले बरसात के मौसम में इस गली की हालत खस्ता हो जाएगी। इसी माह बनी का ऐतिहासिक शिंज मेला भी आने वाला है जिसे देखने के लिए बाहरी राज्यों से लोग आते हैं।  उन्होंने बनी प्रशासन से मांग की है कि बनी तहसील में सभी बंद पड़ी नालियों को साफ करवाया जाए ताकि बनी में बदबू ना फैले। साथ ही इस वी.आई.पी. गली को जल्द से जल्द ठीक करवाया जाए।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News