सेना के जवानों का कारनामा, थाने में घुस पुलिसकर्मियों के साथ की मारपीट

5/30/2024 10:06:27 AM

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सेना के जवानों ने 4 पुलिस कर्मियों की कथित रूप से पिटाई की। पुलिस ने इस घटना के संबंध में एक मामला दर्ज किया है। अधिकारियों के मुताबिक कुपवाड़ा थाने में तैनात विशेष पुलिस अधिकारी रईस खान, इम्तियाज मलिक और सिपाही सलीम मुश्ताक व जहूर अहमद को मंगलवार देर रात सौरा स्थित शेर-ए-कश्मीर इंस्टीच्यूट ऑफ मैडीकल साइंसेज अस्पताल (एस.के.आई.एम.एस.) में भर्ती कराया गया। घायल पुलिस कर्मियों की हालत स्थिर बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें :  कटड़ा में लगी भीषण आग, धू-धू कर जला सामान

सेना के एक अधिकारी की अगुवाई में एक टीम थाने में कथित रूप से घुसी और पुलिस कर्मियों की पिटाई की। सूत्रों ने बताया कि पुलिस दल ने एक मामले की जांच के सिलसिले में कुपवाड़ा के बटपोरा इलाके में प्रादेशिक सेना के एक जवान के घर पर कथित रूप से छापा मारा था। सूत्रों के मुताबिक पुलिस के इस कदम से सेना की स्थानीय इकाई में कथित रूप से रोष था, जिसके बाद वे थाने में घुसे।

श्रीनगर में एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि पुलिस और सेना के जवानों के बीच झड़प और पुलिस कर्मियों की पिटाई की खबरें गलत हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मियों और प्रादेशिक सेना इकाई के बीच किसी परिचालन मामले पर मामूली मतभेदों को सौहार्दपूर्ण ढंग से सुलझा लिया गया है। पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 307 (हत्या का प्रयास), 186 (लोक सेवकों को बाधित करना), 332 (लोक सेवक को चोट पहुंचाना) और 365 (अपहरण) सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News