अमरनाथ यात्रा : छठे जत्थे में इतने यात्री रवाना

7/4/2024 12:00:30 PM

जम्मू: अमरनाथ धाम स्थित बर्फानी बाबा के दर्शनों को लेकर देश भर के भक्त लालायित हैं। तत्काल पंजीकरण करवाने के लिए भक्तों की रोजाना भीड़ उमड़ रही है। जम्मू से बुधवार को भगवती नगर स्थित यात्री निवास से 5725 यात्री 238 वाहनों में सवार होकर बालटाल एवं पहलगाम मार्ग से पवित्र हिम शिवलिंग के दर्शन के लिए रवाना हुए।

यह भी पढ़ें :  DC सांबा ने लगाया जनता दरबार, लोगों की समस्याओं का मौके पर किया निपटारा

अभी तक एक लाख के करीब श्रद्धालु बर्फानी बाबा के दर्शन कर चुके हैं। जिन श्रद्धालुओं ने पहले से पंजीकरण करवाया हुआ है और जिस दिन उनके दर्शनों की तिथि है, उसके अनुसार उन्हें के.वाई.सी. के बाद सीधे आर.एफ.आई.डी. कार्ड देकर यात्री निवास भेजा जा रहा है। बिना पंजीकरण जम्मू पहुंच रहे श्रद्धालुओं का सरस्वती धाम और वैष्णवी धाम में टोकन देकर पंजीकरण किया जा रहा है। भारी संख्या में पंजीकरण के लिए श्रद्धालु रेलवे स्टेशन और बाहू प्लाजा क्षेत्र में डेरा डाले हुए हैं।

यह भी पढ़ें :  सुबह-सुबह घटा दर्दनाक हादसा, पुलिसकर्मी की हुई मौ/त

बुधवार को जम्मू से छठा जत्था अमरनाथ के लिए रवाना हुआ। बालटाल मार्ग से यात्रा के लिए 2514 श्रद्धालु रवाना हुए जिनमें 1830 पुरुष, 599 महिलाएं, 15 बच्चे, 69 साधु व 1 साध्वी शामिल थी। इसी तरह पहलगाम मार्ग से दर्शनों के लिए 3211 यात्री जिनमें 2651 पुरुष, 435 महिलाएं, 10 बच्चे, 104 साधु व 11 साध्वियां शामिल हैं। ये सभी छोटे-बड़े 238 वाहनों में सवार होकर बालटाल एवं पहलगाम मार्ग के लिए कड़ी सुरक्षा में रवाना हुए।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News