2 राजस्व अधिकारियों सहित 4 लोगों पर केस दर्ज, जानें क्या है मामला

5/18/2024 10:21:02 AM

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो (ए.सी.बी.) ने भूमि के अवैध हस्तांतरण के लिए भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत 2 राजस्व अधिकारियों सहित 4 लोगों के खिलाफ शुक्रवार को मुकद्दमा दर्ज किया है। ए.सी.बी. अधिकारियों ने बताया कि राजौरी के पूर्व तहसीलदार बलवंत सिंह, रेहतल के पूर्व पटवारी मोहम्मद रफीक के साथ-साथ लाभार्थी कंवल सिंह और मसूद अनवर के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें :  SIA की बड़ी कार्रवाई, लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकवादियों के खिलाफ लिया यह Action

अधिकारियों ने बताया कि एक लिखित शिकायत के बाद ए.सी.बी. ने मामले में जांच शुरू की। शिकायत में आरोप लगाया गया कि बलवंत सिंह ने कंवल सिंह के साथ मिलकर 2010 में लाभार्थियों को अवैध रूप से एक संपत्ति का एकमात्र किराएदार घोषित करने की साजिश रची। यह जमीन दिवंगत जमींदार बृज लाल के नाम पर थी, जिसे लाभार्थियों को हस्तांतरित कर दिया गया जबकि जमीन के मालिक के कानूनी उत्तराधिकारियों का नाम दस्तावेज में शामिल नहीं किया गया। अधिकारियों के मुताबिक, सत्यापन प्रक्रिया में यह खुलासा हुआ कि सिंह और रफीक ने आधिकारिक रिकॉर्ड में अनधिकृत प्रविष्टियां कर लाभार्थियों को अवैध रूप से भूमि हस्तांतरित की।

यह भी पढ़ें :  Breaking : जंगल में दिख रही आग ही आग, फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर

ए.सी.बी. ने कहा कि आपराधिक साजिश और आधिकारिक पदों के दुरुपयोग से प्रेरित इन कार्यों ने व्यक्तिगत वित्तीय लाभ के लिए लाभार्थियों को अनुचित लाभ प्रदान किया। ए.सी.बी. के मुताबिक आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकद्दमा दर्ज किया गया है।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News