Baramulla में 2.5 किलोमीटर तिरंगे के साथ निकाली रैली, गीतों के साथ देशभक्ति की जताई भावना

Wednesday, Aug 14, 2024-02:16 PM (IST)

बारामूला ( मीर आफताब ) : उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में राष्ट्रवाद की लहर दौड़ गई, जब हजारों लोगों ने 2.5 किलोमीटर लंबे एक झंडे के साथ एक विशाल तिरंगा रैली में भाग लिया। राफियाबाद इलाके में आयोजित इस कार्यक्रम ने इस क्षेत्र में बढ़ते देशभक्ति के उत्साह को प्रदर्शित करते हुए एक नया रिकॉर्ड बनाया।

ये भी पढे़ंः  J&K: घने जंगलों में छिपे हैं आतंकी, सैन्य कमांडर ने आतंकवाद विरोधी अभियानों का लिया जायजा

रैली में छात्रों, युवाओं और बुजुर्गों सहित समाज के सभी वर्गों से भारी भीड़ देखी गई। हवा में गर्व से लहराते विशाल झंडे का नजारा एकता और राष्ट्रीय गौरव का एक शक्तिशाली प्रतीक था। यह कार्यक्रम देश भर में तिरंगा रैलियों के बढ़ते चलन के बीच हुआ है, जिसे सरकार के 'हर घर तिरंगा' अभियान से बढ़ावा मिला है।

 कभी आशंका और भय से घिरे कश्मीर के युवा अब खुलकर अपनी राष्ट्रीय पहचान को अपना रहे हैं। कभी अवज्ञा का प्रतीक रहा तिरंगा प्रेरणा और एकता का स्रोत बन गया है।

वाटरगाम के तहसील कार्यालय से शुरू हुई इस रैली में हजारों की संख्या में उत्साही प्रतिभागी शामिल हुए और देश की अदम्य भावना का जश्न मनाया। पूरे परिदृश्य में विशाल ध्वज को फहराते देखना भारत की एकता और अपने देश के प्रति अपने नागरिकों के अटूट प्रेम का एक शक्तिशाली प्रतीक था।

यह असाधारण उपलब्धि कश्मीर के इतिहास में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। इससे पहले कभी भी इस क्षेत्र में इतने लंबे समय तक राष्ट्रीय ध्वज नहीं लहराया गया था, जो अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद घाटी में हुए गहन परिवर्तन को दर्शाता है। समाज के सभी वर्गों के लोगों की भारी भागीदारी कश्मीरियों के दिलों में व्याप्त अपनेपन और गर्व की नई भावना का प्रमाण है।                      


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News