परेशानी से जूझ रहे लाखों छात्र, एक बार फिर Exams Dates में हुआ बदलाव

3/25/2024 5:00:18 PM

जम्मू-कश्मीर: जम्मू-कश्मीर के लाखों छात्र अपनी परीक्षाओं को लेकर परेशानी में हैं। जानकारी के अनुसार 8वीं कक्षा की परीक्षाओं को करवाने दौरान छात्रों को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बार-बार परीक्षा की तारीखें बदली जा रही हैं। 

यह भी पढ़ें :  Border पार से आया ड्रोन, सर्च ऑपरेशन दौरान सुरक्षाबलों को मिली यह सफलता

जानकारी के अनुसार जम्मू-कश्मीर की एस.सी.ई.आर.टी. ने आठवीं कक्षा की परीक्षाओं की सारी तैयारियां करनी थीं। तारीखों से लेकर स्टाफ अलॉटमेंट तक के सारे काम जे.के.एस.सी.ई.आर.टी. द्वारा किए जाने थे लेकिन तैयारियां पूरी न होने के चलते छात्रों की परीक्षाएं बार-बार स्थगित की जा रही हैं। 

गौरतलब है कि पहले ये परीक्षाएं 5 मार्च को होनी थीं लेकिन इन्हें 13 मार्च से शुरू किया गया। 13 और 22 मार्च को 2 परीक्षाएं होने के बाद फिर से परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। बता दें कि आठवीं कक्षा की जो परीक्षाएं 24, 26 और 29 मार्च को होनी थीं उन्हें अब अनिश्चित समय के स्थगित कर दिया गया है। इससे छात्रों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। 

यह भी पढ़ें :  श्रीनगर में फिर लगी भीषण आग, Firefighter सहित कई नागरिक भी आए चपेट में

वहीं जे.के.एस.सी.ई.आर.टी. के एक अधिकारी ने जानकारी देते बताया कि 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के चलते 8वीं की परीक्षा करवाने में दिक्कतें आ रही हैं लेकिन उनके द्वारा जल्द ही नए सिरे से परीक्षाओं की तारीखें जारी की जाएंगी। 


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News