आतंकियों के निशाने पर जम्मू, निपटने के लिए पुलिस में भर्ती हुए स्पेशल ऑफिसर

7/4/2024 1:38:54 PM

जम्मू(रविंदर): जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान विदेशी आतंकियों वाली साजिश कर रहा है। जम्मू-कश्मीर के डी.जी.पी. आर.आर. स्वैन ने जम्मू-कश्मीर में विदेशी आतंकियों के होने की तस्दीक की है।

यह भी पढ़ें :  अमरनाथ यात्रियों के लिए अच्छी खबर, इस जिले में बना 5000 बिस्तरों वाला टेंट आवास

डी.जी.पी. ने कहा कि जो अलग-अलग सुरक्षा एजेंसियों से खबरें उनके पास आई हैं, उससे यह बात साफ हुई है। पुलिस के सूत्रों की बात करें तो इस समय जम्मू-कश्मीर में 135 आतंकियों की मौजूदगी है, जिनमें 110 आतंकी विदेशी हैं। अकेले राजौरी, पुंछ, रियासी और उधमपुर में इनका नंबर 40 से 50 के आस-पास हो सकता है। ये आतंकी छोटे-छोटे ग्रुप में काम कर रहे हैं। हालांकि डी.जी.पी. ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा की दृष्टि से हालात काफी बेहतर हुए हैं। पत्थरबाजी से लेकर लोकल रिक्रूटमेंट में भारी कमी आई है। हालात बेहतर होने का सबूत हाल ही में घाटी में हुए चुनाव हैं, जिसमें बड़ी संख्या में लोग अपने घरों से बेखौफ होकर निकले हैं।

यह भी पढ़ें :  अगले 24 घंटों के लिए जारी हुआ Alert, बाढ़, भूस्खलन जैसी आपदाओं की संभावना

वहीं जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर फन उठा रहे आतंकवाद को कुचलने के लिए 90 के दशक की तर्ज़ पर पुलिस में स्पेशल पुलिस ऑफिसर की भर्ती की गई है। यह भर्ती स्थानीय स्तर पर की गई है ताकि उस इलाके में मौजूद आतंकियों से निपटा जा सके। जिस प्रकार से जम्मू संभाग में आतंकी अपनी गतिविधियों को अंजाम दे रहे है ऐसे में पाकिस्तान की तरफ से विदेशी आतंकियों को भारतीय सीमा में भेजा जा रहा है। यह आतंकी काफी ज्यादा प्रशिक्षित हैं जिसके चलते वे अपनी वारदात को अंजाम देने के बाद से बचते आ रहे हैं लेकिन जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद आतंकियों की नई भर्ती में कमी आई है।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News