चोरों के खिलाफ जम्मू पुलिस की बड़ी कार्रवाई, एक महीने में बरामद किया लाखों का सामान

4/20/2024 10:25:20 AM

जम्मू: वाहन चोरों की धरपकड़ के लिए जम्मू पुलिस द्वारा चलाए गए आप्रेशन अवतार, मादक पदार्थ तस्करों पर नकेल कसने के लिए जारी अप्रेशन संजीवनी, पशु तस्करी पर रोक लगाने के लिए चलाए गए आप्रेशन कामधेनू व चोरों की धरपकड़ के लिए जारी आप्रेशन मेघधूत में जम्मू पुलिस को मिली कामयाबी की जानकारी देने हेतु एस.पी. साउथ अजय शर्मा द्वारा बुलाई पत्रकार वार्ता में दावा किया गया कि सब डिवीजन साउथ पुलिस ने एक माह के दौरान चोरी के 7 वाहन और 20 लाख रुपए का सामान बरामद किया है।

यह भी पढ़ें :  जम्मू-कश्मीर में 2 दिनों से हो रही बारिश और बर्फबारी, जम्मू श्रीनगर नेशनल हाईवे को लेकर Update जारी

एस.पी. साउथ अजय शर्मा के अनुसार 10 दिनों के भीतर अवतार और मेघधूत ऑप्रेशन के चलते पुलिस ने चोरी के 4 मामलों को सुलझाया है। एस.पी. साउथ ने लोगों को विश्वास दिलाया कि जम्मू पुलिस हमेशा उनके साथ है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वह अपने घरों और दुकानों के पास सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाएं। इसके अतिरिक्त उन्होंने कहा कि अगर कोई भी व्यक्ति अपने घर से लंबे समय के लिए राज्य से बाहर जा रहा है तो इसकी जानकारी वह अपने संबंधित थानों को देकर जाए। किराएदारों की वैरीफिकेशन व अपने आस-पास दिखने वाले संदिग्धों की जानकारी पुलिस को दें। उन्होंने कहा कि लोगों को अपने थाने के अधिकारियों के नाम और मोबाइल नम्बर पता होने चाहिएं, वह कोई भी जानकारी पुलिस के साथ सांझा कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें :  जम्मू में बदल रहा मौसम, किसानों के लिए 20 से 24 अप्रैल तक एडवाइजरी जारी

तैयार है आदी अपराधियों को डाटा

एस.पी. साउथ अजय शर्मा ने बताया कि आप्रेशन मेघधूत और अवतार के तहत आदी अपराधियों (चोरों) का डाटा तैयार है। विभिन्न थाना क्षेत्राधिकारों में चोरी के मामले में पाए गए आरोपियों का डाटा तैयार किया गया है और आने वाले समय में अगर वे नहीं सुधरे तो उन पर कानून के अंतर्गत कार्रवाई की जाएगी। अजय शर्मा ने बताया कि फिलहाल उनके पास जम्मू-कश्मीर के अपराधियों का डाटा है और आने वाले समय में अन्य राज्यों के अपराधियों और चोरों का डाटा भी एकत्रित करने के प्रयास किए जा रहे हैं।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News