Murder Case में 6 आरोपी गिरफ्तार, जांच के लिए बनाई गई SIT

5/2/2024 10:51:47 AM

जम्मू: ग्रेटर कैलाश में भूमि विवाद के चलते गत दिवस की गई एक व्यक्ति की हत्या के मामले पर पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगे थे, जिस पर कड़ा संज्ञान लेते हुए पुलिस अधिकारियों ने मामले में चौकी प्रभारी को सस्पैंड कर थाना प्रभारी को डी.पी.एल. में अटैच करने के आदेश जारी किए हैं। एस.एस.पी. जम्मू डॉ. विनोद कुमार ने पत्रकार वार्ता में बताया कि इस मामले में पुलिस ने अब तक 6 लोगों को गिरफ्तार कर मामले की जांच के लिए स्पैशल इंवेस्टिगेशन टीम (सिट) का गठन किया गया है।

यह भी पढ़ें :  Bandipora में सुरक्षाबलों को मिली सफलता, आतंकवादियों के 2 मददगार गिरफ्तार

गौरतलब है कि गत दिवस ग्रेटर कैलाश में भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में पुलिस के सामने झड़प शुरू हो गई। इस दौरान एक पक्ष के लोगों ने ईंटों और पत्थरों से धावा बोल दिया, जिसमें घायल कुछ लोगों को गांधी नगर अस्पताल और कुछ लोगों को जम्मू के राजकीय मैडिकल कालेज अस्पताल पहुंचाया गया था। उपचार के दौरान गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति अवतार सिंह की मौत हो गई। मृतक के परिजनों ने मौके पर मौजूद चौकी प्रभारी पुनीत कुमार पर गंभीर आरोप लगाते हुए बताया कि पुलिस ने दूसरे पक्ष का साथ दिया, जिसके चलते कानून व्यवस्था भंग हुई। मामले पर कड़ा संज्ञान लेते हुए एस.एस.पी. जम्मू ने चौकी प्रभारी को सस्पैंड व थाना प्रभारी अटैच कर दिया है।

यह भी पढ़ें :  Tourists से भरी गाड़ी भयानक हादसे का शिकार, आमने-सामने की टक्कर से मची चीख-पुकार

जल्द सलाखों की पीछे होंगे गैंगस्टर, भूमाफिया और बदमाश

इस मामले के पीछे नामी भू-माफिया का नाम भी सामने आया था। एस.एस.पी. जम्मू ने बताया कि जांच की जा रही है, जो भी आरोपी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने भू-माफियाओं, गैंगस्टर और बदमाशों को चेतावनी दी है कि उन्हें जल्द ही सलाखों के पीछे पहुंचाया जाएगा। उन्होंने बताया कि 33 मरले की इस भूमि को लेकर दो पक्षों में विवाद था, एक बलबीर सिंह और दूसरा प्रशोतम है। इस सारे मामले के पीछे किसका हाथ है, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। एस.एस.पी. ने माना कि मौके पर मौजूद पुलिस कर्मी कानून व्यवस्था बनाए रखने में विफल रहे, जिनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी। मामले की गहनता से जांच की जाएगी, आरोपी पाए जाने वालों को बक्शा नहीं जाएगा।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News