ग्रेटर कैलाश ह/त्याकांड: सिट ने पूर्व SSP व अन्य के घरों में की रेड

5/10/2024 11:29:48 AM

जम्मू: ग्रेटर कैलाश में भूमि विवाद को लेकर पुलिस की मौजूदगी में एन.आर.आई. की हत्या के मामले की जांच के लिए गठित स्पैशल इंवैस्टीगेशन टीम (सिट) ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मामले के कथित मुख्यारोपी रविन्द्र गुप्ता उर्फ गोला शाह से संबंधित पूर्व एस.एस.पी. शेख महमूद के छन्नी स्थित घर व अन्य लोगों के घर में छापेमारी की।

यह भी पढ़ें :  NIA की आतंकियों पर कड़ी कार्रवाई, जम्मू-कश्मीर में कुर्क की संपत्तियां

सूत्रों की मानें तो वीरवार को अदालत के आदेश के उपरान्त रविन्द्र गुप्ता के एसोसिएट्स पूर्व एस.एस.पी. शेख महमूद के छन्नी स्थित घर में छापेमारी की गई, इसके अतिरिक्त बिश्नाह निवासी पुरुषोत्तम सिंह व गंग्याल में गोला शाह के ड्राईवर के घर को भी सिट ने खंगाला। छापेमारी के दौरान लैंड सेल डील्स से जुड़े 60 से अधिक दस्तावेजों को जब्त कर जांच शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें :  श्रीनगर लोकसभा सीट से PDP उम्मीदवार को आयोग ने जारी किया नोटिस, जानें क्या है वजह

गौरतलब है कि 30 अप्रैल को ग्रेटर कैलाश में भूमि विवाद के चलते पुलिस की मौजूदगी में एन.आर.आई. अवतार सिंह की हत्या कर दी गई थी, जिसके विरोध में मृतक के परिजन और सिविल सोसाईटी ने पुलिस के खिलाफ हाईवे को अवरुद्ध कर प्रदर्शन किया था। मामले का कड़ा संज्ञान लेते हुए अधिकारियों ने चौकी अधिकारी ग्रेटर कैलाश को सस्पैंड व थाना प्रभारी गंग्याल को लाईन हाजिर कर मामले की जांच के लिए सिट का गठन किया था।

यह भी पढ़ें :  कश्मीर के इस जिले में भयानक आग का तांडव, मशहूर रेस्टोरेंट, न्यूज पोर्टल सहित कई दुकानें बनीं राख

मृतक के परिजनों ने मामले में एक आई.ए.एस. अधिकारी, प्रापर्टी डीलर गोलाशाह, पूर्व एस.एस.पी. शेख महमूद व अन्य पर संगीन आरोप लगाते हुए पुलिस से कार्रवाई की मांग की थी। सिट द्वारा मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपी पाए जाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। बता दें कि इससे पहले ग्रेटर कैलाश में प्रापर्टी डीलर गोला शाह के घर में भी सिट ने छापेमारी कर दस्तावेजों को जब्त किया था।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News