Jammu में इन मार्गों पर फिर दौड़ी गाड़ियां, डोडा में आतंकवादी हमले के बाद किए गए थे बंद

6/16/2024 3:25:46 PM

जम्मू : जम्मू क्षेत्र के डोडा जिले को पंजाब और हिमाचल प्रदेश से जोड़ने वाले 2 अंतर्राज्यीय मार्गों को आतंकवादी हमले के कारण 3 दिनों तक बंद रखने के बाद शनिवार को फिर खोल दिया गया है।

ये भी पढे़ंः गुरेज घाटी Kashmir में एक छिपा हुआ रत्न, बन रहा पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र

इन मार्गों को खोल दिए जाने से पर्यटकों एवं स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली। आतंकवादियों ने मंगलवार रात को भदरवाह-पठानकोट और भदरवाह-चंबा अंतर्राज्यीय मार्गों पर 12000 फुट की ऊंचाई पर स्थित सबसे ऊंचे स्थान चट्टरगल्ला पर एक संयुक्त सुरक्षा चौकी पर हमला किया था, जिसमें 5 सैनिक एवं एक विशेष पुलिस अधिकारी घायल हो गए थे। आतंकवादियों की धर-पकड़ के लिए सघन तलाशी अभियान चलाया गया था तथा किसी भी अप्रिय घटना को टालने के लिए इन दोनों व्यस्त अंतर्राज्यीय मार्गों पर यातायात निलंबित कर दिया गया था।

ये भी पढे़ं : आतंकवादियों की मदद करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा : Lieutenant Governor Sinha

अधिकारियों ने कहा कि वैसे आतंकवादियों का सफाया करने की कोशिश जारी है, लेकिन इन दोनों महत्वपूर्ण मार्गों को अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती के साथ सुरक्षित बना दिया गया है।

भदरवाह विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी बाल कृष्ण ने कहा कि स्थानीय लोगों एवं आगंतुकों की आवाजायी पर सभी प्रतिबंध हटा दिए गए हैं तथा पर्यटकों को अफवाहों पर ध्यान नहीं देना चाहिए, क्योंकि ‘हम इन ऊंचे स्थानों में सभी आगंतुकों की सुरक्षा का आश्वासन देते हैं।'


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News