आसमानी बिजली गिरने से 14 भेड़ों की मौत, 30 ट्रांसफार्मर क्षतिग्रस्त

3/4/2024 4:29:30 PM

जम्मू: पिछले 3 दिनों से जम्मू-कश्मीर में चल रहे खराब मौसम का असर लोगों पर काफी हद तक पड़ा है। बारिश, बर्फबारी और ओले पड़ने से लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जहां बारिश से जम्मू-कश्मीर में कई लोगों के घर ढह गए हैं वहीं नौशहरा में आसमानी बिजली गिरने से 30 ट्रांसफार्मर खराब हो गए। इस कारण पूरे इलाके में अंधेरा छाया हुआ है।

वहीं बनी के दूर-दराज इलाके चंडियार में बारिश के दौरान आसमानी बिजली गिरने से 14 भेड़ों की मौत हो गई। भेड़ों के मालिक अली मोहम्मद ने बताया कि उनके मवेशी बाहर थे कि अचानक आसमानी बिजली गिरने से 14 भेड़ों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि वह मवेशियों को चराकर अपने परिवार का गुजारा कर रहे थे, लेकिन अब उनका काफी नुकसान हो गया है। इसलिए उन्होंने जिला प्रशासन से मांग की कि उनकी आर्थिक सहायता की जाए, ताकि वह कुछ और भेड़ें खरीद कर अपने परिवार का पालन-पोषण कर सके।

वहीं जिला किश्तवाड़ में गत 24 घंटों में 9 भवनों को नुकसान पहुंचा है। वहीं एक मकान पर गिरी चट्टानों के नीचे कई भेड़-बकरियां व गाय दब गईं। डी.सी किश्तवाड़ डा. देवांश यादव ने बताया कि तहसील नागसेनी में एक पक्के मकान सहित कुल 8 भवनों को नुकसान पहुंचा है जबकि किश्तवाड़ तहसील के द्राबा हिडयाल में राजेन्द्र परिहार के मकान पर बारिश के बीच चट्टानें गिरने के कारण मकान तबाह होने के साथ-साथ 39 भेड़ें, 3 बकरिंया और 2 गाय मलबे में दब कर मारी गईं। इस हादसे में एक लड़की को मामूली चोटें आने की भी सूचना है।

ज्ञात रहे कि अभी तक तूफानी बारिशों के चलते जिला किश्तवाड़ में कुल 22 कच्चे पक्के मकानों को आंशिक व पूर्ण रूप से नुकसान पहुंचा है।

ये भी पढ़ेंः-J&K Weather Update: जानें अगले 24 घंटे में क्या रहेगा मौसम का मिजाज

 


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News