13 वर्षीय छात्र ने जिला का नाम किया रोशन, ''महात्मा गांधी'' का पोस्टर बना जीता पुरस्कार

Friday, Oct 04, 2024-07:20 PM (IST)

राजौरी ( शिवम बक्शी ) : जम्मू कश्मीर के जिला राजौरी के नेशनल पब्लिक हायर सेकेंडरी स्कूल के 13 वर्षीय छात्र अभय चंदन ने जिले के लिए गौरव हासिल किया है, क्योंकि उसने 155वें गांधी महोत्सव की पूर्व संध्या पर स्कूल शिक्षा निदेशक जम्मू द्वारा शिक्षक भवन, जम्मू में उपराज्यपाल, मनोज सिन्हा की आभासी उपस्थिति में पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में संभागीय स्तर पर प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया ।

PunjabKesari

ये भी पढ़ेंः Drugs पर बड़ी कार्रवाई, J&K पुलिस ने हेरोइन के साथ 2 तस्कर किए गिरफ्तार

अभय 7वीं कक्षा का छात्र है और एक उभरता हुआ कलाकार है और वह अपनी सफलता का श्रेय अपने पिता और अपने स्कूल को देता है। उसने महात्मा गांधी का एक सुंदर रेखाचित्र बनाया, जो पहले जिला स्तर पर चुना गया और उसके बाद रेखाचित्र राजौरी जिले से संभागीय स्तर की प्रतियोगिता के लिए प्रविष्टि के रूप में भेजा गया था। संभागीय स्तर पर सभी जिलों से तुलना की गई, जिनमें से अभय द्वारा बनाया गया रेखाचित्र प्रथम पुरस्कार के लिए चुना गया ।

ये भी पढ़ेंः  Mata Vaishno Devi: अर्द्धकुवारी में भी दिख रहा श्रद्धालुओं का जमाबड़ा,  श्राइन बोर्ड ने शुरू की ये निशुल्क सेवा

निदेशक स्कूल शिक्षा, जम्मू से प्रशंसा पत्र और पुरस्कार के साथ-साथ उसे इसके लिए पांच हजार रुपए की नकद राशि भी मिली। वहीं स्कूल प्रशासन का कहना है कि, इस प्रकार के प्रशिक्षण युवाओं के आत्मविश्वास को बढ़ाने में अत्यंत लाभकारी सिद्ध होते हैं तथा यह राजौरी जिले के लिए भी गौरव की बात है, क्योंकि जिले के छात्रों को मुख्यधारा में आने के लिए अनेक दुविधाओं का सामना करना पड़ता है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


 


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News