श्रीनगर पहुंचे Spanish Ambassador, SPS Museum श्रीनगर का किया दौरा

Tuesday, Oct 15, 2024-01:08 PM (IST)

श्रीनगर(मीर आफताब): स्पेन के राजदूत (Spanish Ambassador) जुआन एंटोनियो (Juan Antonio) ने एस.पी.एस. म्यूजियम (SPS Museum Srinagar) का दौरा किया और वहां रखी गई अनूठी कलाकृतियों (Unique Artifacts) की सराहना की।

यह भी पढ़ें :  Jammu Kashmir : भयानक आग ने मचाया कहर, एक साथ जले 40 घर (PICS)

जुआन एंटोनियो ने विभिन्न कलाकृतियों की सराहना करते हुए कहा कि म्यूजियम क्षेत्र की ऐतिहासिक और सांस्कृतिक विरासत का एक विशाल भंडार है, जिसे विभिन्न शक्तिशाली कला रूपों के माध्यम से दर्शाया गया है। उन्होंने पूरे संग्रह को क्षेत्र की असाधारण सांस्कृतिक विरासत की एक दुर्लभ प्रदर्शनी बताया, जो हर किसी को आकर्षित कर सकती है।

यह भी पढ़ें :  Jammu Kashmir : अनुच्छेद 370 को लेकर MP राशिद का बयान, उमर की टिप्पणी पर ली चुटकी

उन्होंने आश्वासन दिया कि आने वाले दिनों में स्पेन और भारत के बीच सांस्कृतिक सहयोग को और बढ़ावा देने के लिए सभी संभावनाओं का पता लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि 2026 भारत (India) और स्पेन (Spain) की संस्कृति के लिए पारस्परिक रूप से बहुत महत्वपूर्ण वर्ष होने जा रहा है। सांस्कृतिक संबंधों को और मजबूत करने की वकालत करते हुए उन्होंने कहा कि स्पेन में कश्मीर की संस्कृति का प्रचार-प्रसार करने के प्रयास किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें :  जम्मू-कश्मीर में पद से हटाए जाएंगे सलाहकार, जानें क्या है वजह

जुआन एंटोनियो ने कश्मीर में तेजी से बढ़ते पर्यटन क्षेत्र की सराहना करते हुए कहा कि पर्यटन उद्योग में सहयोग बढ़ाने और ग्रामीण पर्यटन विकास में अपने अनुभवों को साझा करने की पर्याप्त गुंजाइश है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News