Maa Vaishno Devi जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए अहम खबर, बंद हुआ यह रास्ता

Tuesday, Jul 23, 2024-04:28 PM (IST)

कटड़ा: माता वैष्णो देवी जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए अहम खबर सामने आई है। जानकारी के अनुसार माता वैष्णो देवी भवन जाने वाला हिमकोटी मार्ग बंद कर दिया गया है।

PunjabKesari

यह भी पढ़ें :  Jammu Kashmir Breaking : सुरक्षाबलों ने इन रास्तों को किया सील, जानें क्या है मामला

जानकारी के अनुसार क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश के कारण रास्तों पर बड़े-बड़े पत्थर गिर रहे हैं। इस दौरान हिमकोटी मार्ग पर भूस्खलन हुआ है। इतना ही नहीं बताया जा रहा है कि मार्ग पर सड़क भी धंस गई है जिसके कारण श्राइन बोर्ड ने उक्त मार्ग पर आवाजाही बंद करवा दी है। मार्ग के बंद हो जाने के बाद इस रास्ते पर पैदल यात्रा और बैटरी कार द्वारा यात्रा करना मना कर दिया गया है। वहीं बैटरी कार से सफर करने वाले श्रद्धालुओं को काफी दिक्कतें पेश आ रही हैं।

PunjabKesari

यह भी पढ़ें :  वैष्णो देवी जाने वालों को अब नहीं होगी ऑक्सीजन में दिक्कत! श्राइन बोर्ड ने शुरू की नई पहल

इस दौरान खराब मौसम के चलते हेलिकॉप्टर सेवा भी रूक-रूक चल रही है। बारिश होने पर हेलिकॉप्टर सेवा बंद हो जाती है जबकि मौसम के साफ होते ही फिर से श्रद्धालुओं को इस सेवा द्वारा वैष्णो देवी भवन पहुंचाया जा रहा है। फिलहाल श्रद्धालु पुराने रास्ते से भवन की ओर जा रहे हैं। इस बात का भी अंदेशा जताया जा रहा है कि उक्त मार्ग की बहाली में अभी कई दिन लग सकते हैं। वहीं श्राइन बोर्ड द्वारा भी रास्ते पर यात्रा की बहाली का हर संभव प्रयास किया जा रहा है।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News