BJP ने जारी की उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, इन शख्सियतों को सौंपी चुनाव की कमान

Wednesday, Aug 28, 2024-10:58 AM (IST)

जम्मू-कश्मीर: भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने मंगलवार को तीनों चरणों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। इस नई सूची में सिर्फ कटड़ा वैष्णो देवी विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक बलदेव सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है जबकि पहले रोहित दूबे को उम्मीदवार बनाया था। अब सिर्फ दो विधानसभा क्षेत्र मढ़, बाहू, कठुआ की एस.सी सीट और उधमपुर की एक सीट के लिए उम्मीदवारों की घोषणा होनी है। उधर भारतीय जनता पार्टी ने साम्बा जिले की तीनों विधानसभा सीटों पर पूर्व मंत्रियों पर दांव खेला है।

यह भी पढ़ें :  बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, हथियारों सहित लश्कर के 3 आतंकी मददगार गिरफ्तार

भाजपा का गढ़ माने जाने वाले साम्बा जिले की साम्बा सीट से पार्टी ने सुरजीत सिंह सलाथिया, विजयपुर से चंद्र प्रकाश गंगा और रामगढ़ (सुरक्षित) से डॉ. देवेन्द्र मन्याल को मैदान में उतारा है। चूंकि तीनों हेवीवेट नेता थे, इसलिए पहले से ही इन तीनों को टिकट मिलने के कयास लगाए जा रहे थे। सनद रहे कि परिसीमन के बाद जिले की 2 सीटों को 3 विस सीटों में बांटा गया है और हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनावों में इन तीनों सीटों से भाजपा को बढ़त मिली है। इन तीनों सीटों के लिए 1 अक्तबूर को मतदान होगा।

यह भी पढ़ें :  बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, हथियारों सहित लश्कर के 3 आतंकी मददगार गिरफ्तार

भाजपा के उम्मीदवार

श्रीनगर के हब्बाकदल से अशोक भट, गुलाबगढ़ एस.टी. से मोहम्मद अकरम चौधरी, रियासी से कुलदीप राज दूबे, श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा से बलदेव राज शर्मा, कालाकोट-सुंदरबनी से ठाकुर रणधीर सिंह, बुधल एस.टी. चौधरी जुल्फीकार अली, थन्नामंडी एस.टी. मोहम्मद इकबाल मलिक, सुरनकोट एस.टी. सईद मुश्ताक अहमद बुखारी, मेंढर एस.टी. मुर्तजा खान, उधमपुर पश्चिम पवन गुप्ता, चिनैनी बलवंत सिंह मनकोटिया, रामनगर एस.सी. सुनील भारद्वाज, बनी जीवन लाल, बिलावर सतीश शर्मा, बसोहली दर्शन सिंह, जसरोटा राजीव जसरोटिया, हीरानगर एडवोकेट विजय कुमार शर्मा, रामगढ़ एस.सी डॉ. देवेन्दर कुमार मनयाल, सांबा सुरजीत सिंह सलाथिया, विजयपुर चंद्र प्रकाश गंगा, सुचेतगढ़ एस.सी. प्रो. गारू राम भगत, आर.एस. पुरा डॉ. नरिन्दर सिंह रैणा, जम्मू पूर्व युद्धवीर सेठी, नगरोटा देवेन्दर सिंह राणा, जम्मू पश्चिम अरविंद गुप्ता, जम्मू नार्थ शाम लाल शर्मा, अखनूर एस.सी. मोहन लाल भगत और छम्ब राजीव शर्मा को टिकट दी गई है।

यह भी पढ़ें :  J&K Breaking : NC ने दूसरे चरण की Candidate List की जारी, उमर अब्दुल्ला सहित इन्हें उतारा मैदान में

वहीं, कठुआ विधानसभा सीट जोकि एस.सी. के लिए आरक्षित है, इस पर उम्मीदवारी को लेकर फिलहाल पेच फंसा हुआ है। बताया जा रहा है कि इस सीट पर पार्टी एक नौकरशाह पर दाव लगाना चाहती है, लेकिन कुछ अन्य पार्टी के सक्रिय कार्यकर्ता भी अपनी दावेदारी इस सीट के लिए ठोक रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर बसपा के नेता एवं डी.डी.सी. संदीप मजोत्रा ने भी कठुआ विस हल्के के लिए अपने प्रचार को जारी रखा हुआ है। कांग्रेस की ओर से फिलहाल किसी भी उम्मीदवार की औपचारिक घोषणा नहीं की गई है, जबकि पूर्व सांसद एवं मंत्री चौधरी लाल सिंह बसोहली विधानसभा हल्के में लोगों के साथ बैठकें कर रहे हैं। अब 5 सीटों के लिए भाजपा ने उम्मीदवारों की घोषणा की है। जबकि कांग्रेस अब किस-किस उम्मीदवार को किस-किस चुनावी क्षेत्र से चुनावी रण में भेजती है यह भी काफी दिलचस्प रहेगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News