सेना की बहादुरी को सलाम: जवानों ने गुरेज बांदीपोरा में लोगों की सुरक्षा के लिए ''खैरियत गश्त'' की

4/1/2024 1:53:02 PM

गुरेज कश्मीर (मीर आफताब) : ब्लॉक बागटोर में स्थित सेना की राणा बटालियन ने जम्मू-कश्मीर के गुरेज बांदीपोरा में नियंत्रण रेखा के पास बोगटोर क्षेत्र में ग्रामीणों के लिए 'खैरियत गश्त' की है। अत्यधिक सर्दियों की परिस्थितियों के दौरान एक आउटरीच कार्यक्रम के हिस्से के रूप में और जब गांव और घर बर्फ के कारण अलग-थलग पड़ जाते हैं, तो ऐसे में भारतीय सेना के जवानों ने बांदीपोरा जिले के बागटोर गुरेज में स्थानीय आबादी की भलाई सुनिश्चित करने के लिए एक दौरा किया। बयान के अनुसार, मैत्रीपूर्ण बातचीत के दौरान, भारतीय सेना के जवानों ने क्षेत्र में भलाई, स्वास्थ्य पहलुओं और प्रशासनिक मुद्दों के बारे में जानकारी ली।

PunjabKesari

 सेना के जवानों ने चिकित्सा सहायता की किसी भी आवश्यकता के लिए लोगों से बातचीत की और समय पर सहायता प्राप्त करने के लिए बिना देरी किए चिकित्सा संबंधी आवश्यकता (यदि कोई हो) के बारे में सूचित करने की सलाह दी।

PunjabKesari

ये भी पढ़ेंः- Samba News: दुकान के बाहर से कपड़ों का गट्ठर ले उड़ा था चोर, पुलिस ने मुस्तैदी दिखा केस को सुलझाया

भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर के बर्फीले इलाकों में रहने वाले लोगों के लिए खैरियत पेट्रोल अभियान शुरू किया है। अपने अभियान के तहत सेना के जवान गुरेज बांदीपोरा के दूरदराज के इलाकों में पहुंच रहे हैं, जिनका जिला मुख्यालय से संपर्क टूट गया है। ऐसे में यहां रहने वाले लोगों से खैरियत पेट्रोल के जरिए संपर्क किया जा रहा है।

PunjabKesari

उन्होंने युवाओं को प्रादेशिक सेना (टीए), भारतीय सेना या पुलिस सेवाओं में भर्ती होने के लिए आगे आने और स्वेच्छा से आगे आने के लिए प्रेरित किया। उन्हें भारतीय सेना की ओर से हर तरह की सहायता और मार्गदर्शन का आश्वासन दिया गया।

ये भी पढ़ेंः- जम्मू कश्मीर: नशे के खिलाफ पुलिस का Action: नशा तस्करों की करोड़ों की सम्पत्ति कुर्क

ग्रामीणों ने कश्मीरी युवाओं के बेहतर भविष्य के लिए भारतीय सेना के योगदान की सराहना की।

उन्होंने उनका हालचाल जानने और बच्चों को शिक्षा के महत्व के बारे में शिक्षित और प्रेरित करने के लिए सेना का दौरा करने के लिए आभार भी व्यक्त किया।


 


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News