राजौरी के मंजाकोट में कारगिल विजय दिवस की रजत जयंती मनाई गई

Friday, Jul 26, 2024-06:50 PM (IST)

राजौरी ( शिवम बक्शी ) : भारतीय सेना ने मंजाकोट के जीएमएस कटारमल में 25वें कारगिल विजय दिवस का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में 95 उत्साही स्कूली बच्चों और 20 समर्पित सैन्य कर्मियों ने भाग लिया। इस कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण कारगिल युद्ध के दौरान सैनिकों की वीरता और बलिदान को याद करने के लिए आयोजित एक देशभक्ति चित्रकला प्रतियोगिता थी।

ये भी पढ़ेंः Kargil से PM Modi का पाकिस्तान को दो टुक संदेश, कहा- इतिहास से सबक लें...
 
 बच्चों ने अपनी कलाकृति के माध्यम से वीरता, देशभक्ति और राष्ट्रीय गौरव के दृश्यों को उत्साहपूर्वक दर्शाया। प्रत्येक पेंटिंग राष्ट्र के सम्मान के लिए लड़ने वाले नायकों को एक भावपूर्ण श्रद्धांजलि थी। चित्रकला प्रतियोगिता के बाद, युवा कलाकारों को उनकी रचनात्मकता और समर्पण के लिए सम्मानित करने और पुरस्कृत करने के लिए एक पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया गया। 
 

ये भी पढ़ेंः यदि आप भी जा रहे हैं Vaishno Devi तो इन मार्किटों में कर सकते हैं Shopping,मिलेंगे एक से बढ़कर एक Items

पुरस्कार सेना के कर्मियों द्वारा वितरित किए गए, जिन्होंने कारगिल विजय दिवस के महत्व और राष्ट्रीय सुरक्षा के महत्व के बारे में प्रेरक कहानियां और अंतर्दृष्टि भी सांझा की।  इस कार्यक्रम ने न केवल बच्चों को सशस्त्र बलों के प्रति अपनी कृतज्ञता और सम्मान व्यक्त करने के लिए एक मंच प्रदान किया, बल्कि देश की रक्षा के लिए सैनिकों द्वारा किए गए बलिदानों की गहरी समझ भी विकसित की। कुल मिलाकर, मंजाकोट स्कूल में कारगिल विजय दिवस कार्यक्रम कारगिल युद्ध के नायकों के लिए एक मार्मिक श्रद्धांजलि थी, जिसने राष्ट्रीय गौरव की भावना को प्रोत्साहित किया और युवा पीढ़ी के बीच सशस्त्र बलों के लिए प्रशंसा को बढ़ावा दिया। 
 
इसमें शामिल सभी लोगों पर एक अमिट छाप छोड़ी, जिसने राष्ट्र के लिए साहस, बलिदान और सेवा के मूल्यों को मजबूत किया।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News