पुलिस हिरासत में व्यक्ति की मौत, आतंकियों के लिए करता था काम

Thursday, Jun 06, 2024-09:50 AM (IST)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में एक युवक की कथित हिरासत में मौत के मामले में मैजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने 3 जून की शाम को नाका चैकिंग के दौरान ब्रौ वंदना पुलवामा निवासी इम्तियाज अहमद पाला को हिरासत में लिया। उन्होंने कहा कि हिरासत के दौरान पाला को 'गंभीर स्वास्थ्य संबंधी जटिलताएं' होने पर मंगलवार को अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मौत की मैजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए गए हैं। मृतक के परिजनों ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए और कहा कि उसे पुलिस ने घेराबंदी एवं तलाशी अभियान के दौरान उठाया था।

परिवार के एक सदस्य ने आरोप लगाते बताया कि हिरासत में उसे प्रताड़ित करके मार दिया गया। शव को मंगलवार रात परिवार को अंतिम संस्कार के लिए सौंप दिया गया। प्राथमिकी के अनुसार एक खुफिया जानकारी के आधार पर पाला को 3 जून को पुलवामा क्षेत्र में आतंकवादियों के लिए काम करने वाले मादक पदार्थों के तस्करों की आवाजाही के बारे में एक खुफिया जानकारी के आधार पर गिरफ्तार किया गया था। प्राथमिकी में कहा गया है कि ग्रौगुंड गांव में एक संयुक्त नाका स्थापित किया गया था। नाके के दौरान वाहनों और पैदल चलने वालों की जांच की जा रही थी।

इस बीच एक व्यक्ति जो चकुरा से ग्रौगुंड गांव की ओर आ रहा था, ने नाका पार्टी को देखकर भागने की कोशिश की। इसके बाद नाका पार्टी ने उसका पीछा कर और उसे पकड़ लिया। एफ.आई.आर. में कहा गया है कि संदिग्ध की तलाशी लेने पर उसकी पैंट की जेब से हेरोइन जैसा पदार्थ बरामद हुआ। उसकी पहचान इम्तियाज अहमद पाला पुत्र गुलाम मोहम्मद पाला निवासी ब्रौ बंदेना के रूप में हुई। प्रारंभिक पूछताछ के दौरान उसने बताया कि वह पुलवामा जिले में सक्रिय कुछ विदेशी आतंकवादियों से मिलने जा रहा था। बाद में लिटर पुलवामा थाने में नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटैंस (एन.डी.पी.एस.) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News