Jammu Kashmir को राज्य का दर्जा देने की बात पर यह क्या बोल गए Amit Shah? जानिए क्या कहा

Saturday, Sep 07, 2024-04:41 PM (IST)

जम्मू: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने विधानसभा चुनाव के बाद जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा बहाल करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रीय ध्वज और संविधान के तहत होने वाला यह पहला विधानसभा चुनाव है। शाह ने कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) गठबंधन पर "पुरानी व्यवस्था" को पुनर्जीवित करने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

ये भी पढ़ेंः  दुखद : School जा रहे छात्रों के साथ दर्दनाक हादसा

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार आतंकवाद को फिर से उभरने नहीं देगी और गुर्जर, पहाड़ी, बक्करवाल और दलितों सहित किसी भी समुदाय के साथ अन्याय नहीं होने देगी, जिन्हें भाजपा सरकार ने आरक्षण दिया है। शाह 18 सितंबर से तीन चरण के विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के चुनाव अभियान को मजबूत करने के लिए जम्मू के दो दिवसीय दौरे पर हैं।

दौरे के पहले दिन शुक्रवार को उन्होंने पार्टी का चुनाव घोषणापत्र जारी किया और अभियान की रणनीति पर चर्चा के लिए वरिष्ठ मंत्रियों के साथ दो प्रमुख बैठकों की अध्यक्षता भी की। शनिवार को यहां बीजेपी कार्यकर्ताओं की एक रैली को संबोधित करते हुए गृह मंत्री ने कहा, 'जम्मू-कश्मीर में होने वाले चुनाव ऐतिहासिक हैं, क्योंकि आजादी के बाद पहली बार यहां हमारे राष्ट्रीय ध्वज और संविधान के तहत चुनाव हो रहे हैं। इससे पहले चुनाव दो झंडों और दो संविधानों के तहत होते थे। कश्मीर से कन्याकुमारी तक हमारा एक ही प्रधानमंत्री है और वह हैं नरेंद्र मोदी।'

एनसी-कांग्रेस गठबंधन पर निशाना साधते हुए, शाह ने आरोप लगाया कि वे एक बार फिर जम्मू-कश्मीर को आतंकवाद की आग में धकेलने की कोशिश कर रहे हैं, जब सरकार केंद्र शासित प्रदेश में आतंकवाद की घटनाओं से निपटने में 70 प्रतिशत की कमी ला चुकी है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा, ''आश्वस्त रहें कि एनसी और कांग्रेस जम्मू-कश्मीर में कभी सरकार नहीं बनाएंगे।'' शाह ने भाजपा कार्यकर्ताओं को अगली सरकार बनाने के लिए पार्टी उम्मीदवारों की सफलता सुनिश्चित करने के लिए प्रोत्साहित किया।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News