Kashmir में गहराया पानी का संकट, खाली बाल्टियां के साथ सड़कों पर उतरे लोग

Thursday, Jun 20, 2024-03:58 PM (IST)

बांदीपुरा ( मीर आफताब ) : बांदीपुरा जिले के सुंबल क्षेत्र के इंद्रकूट के सैंकड़ों निवासी, जिनमें पुरुष और महिलाएं शामिल थे, सुंबल कस्बे में एकत्र हुए और सुंबल के जल शक्ति विभाग के खिलाफ गुरुवार सुबह एक विशाल विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने पिछले कुछ महीनों से अपने क्षेत्र में स्वच्छ पेयजल सुविधाओं की कमी पर नाराजगी व्यक्त की। प्रदर्शनकारियों ने खाली बाल्टियां लेकर जल शक्ति विभाग की निष्क्रियता के खिलाफ नारे लगाए और हाजिन-श्रीनगर मार्ग को अवरुद्ध कर दिया, जिससे कई मिनटों तक यातायात की आवाजायी बाधित रही और उन्होंने अपनी शिकायतें व्यक्त कीं।

ये भी पढ़ेंः  Amaranth Yatra पर जाने वाले तीर्थयात्रियों के लिए खास खबर, ऐसे रखें अपनी सेहत का ख्याल

मीडिया से बात करते हुए, प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि वे महीनों से पानी की कमी का सामना कर रहे हैं। विभाग से हमारी बार-बार की गई गुहार के बावजूद, समस्या का समाधान नहीं हुआ है। स्वच्छ जल की कमी ने उन्हें गंदे जल स्रोतों का उपयोग करने के लिए मजबूर किया है, जिससे स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में चिंताएं बढ़ गई हैं।
उन्होंने दावा किया कि विभाग के पानी के टैंकर प्रदूषित हैं और वे अपने क्षेत्र में प्रतिदिन नल के पानी की आपूर्ति की मांग करते हैं।

ये भी पढ़ेंः Baramulla encounter: मारे गए 2 आतंकियों की हुई पहचान, इस आतंकवादी संगठन से जुड़े थे तार

निवासियों ने आगे कहा कि वे कई वर्षों से जल संकट का सामना कर रहे हैं, और विभाग ने हमारी मदद के लिए कोई महत्वपूर्ण कदम नहीं उठाया है, जिससे कई समस्याएं पैदा हुई हैं। प्रदर्शनकारियों ने उच्चाधिकारियों से हस्तक्षेप करने और उनकी वास्तविक शिकायतों को हल करने की अपील की है। उन्होंने स्वच्छ पेयजल की नियमित आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए जल शक्ति विभाग से तत्काल हस्तक्षेप की भी मांग की है।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News