चुनाव पूर्व गठबंधन पर Umar Abdullah का बयान, प्रशासनिक बदलावों पर उठाए सवाल

Saturday, Aug 17, 2024-12:32 PM (IST)

जम्मू/श्रीनगर, 16 अगस्त (सतीश): भारतीय चुनाव आयोग द्वारा 3 चरणों में विधानसभा चुनाव की घोषणा के तुरंत बाद पूर्व मुख्यमंत्री और नैशनल कॉन्फ्रैंस (नैकां) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर में प्रशासनिक बदलावों पर सवाल उठाते हुए इस फैसले का स्वागत किया।
श्रीनगर में मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि 1987-88 के बाद यह जम्मू-कश्मीर में सबसे कम चरणों में होने वाला विधानसभा चुनाव होगा। राजनीतिक दलों के लिए यह एक नया अनुभव है। लेकिन नैकां लंबे समय से चुनावों की तैयारी कर रही है। हम जल्द ही अपना चुनाव अभियान शुरू करेंगे।

ये भी पढ़ेंः Jammu Kashmir Elections: जानें किस दिन किस विधानसभा सीट पर होंगे चुनाव

उमर अब्दुल्ला ने उप-राज्यपाल के नेतृत्व वाले प्रशासन द्वारा किए गए तबादलों और नियुक्तियों पर आपत्ति जताई। उमर ने कहा कि एल.जी. भाजपा के हैं। ये तबादले सत्तारूढ़ पार्टी की ए, बी या सी टीम को फायदा पहुंचाने के लिए किए गए हैं।

ये भी पढ़ेंः  J&K में विधान सभा चुनावों की घोषणा के बाद इल्तिजा मुफ्ती का बयान, पढ़ें क्या कहा...

उन्होंने कहा कि चुनाव आयुक्त ने स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव पर जोर दिया है और आयोग को इन तबादलों की समीक्षा करनी चाहिए। अगर इन तबादलों के आदेशों में दिशा-निर्देशों का कोई उल्लंघन हुआ है, तो आयोग को इस प्रथा पर रोक लगानी चाहिए। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हम चुनाव आयोग को एक विस्तृत पत्र भी लिखेंगे।

वहीं उमर ने कहा कि उन पार्टियों के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन की कोई संभावना नहीं है, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से पहले और बाद में हमें निशाना बनाया। उन्होंने कहा कि दरवाजे अभी भी खुले हैं और गठबंधन पर कोई निष्कर्ष निकलने के बाद उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी।
 


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News