Katra में इस मार्ग पर सकड़ों में बने गड्ढे दे रहे हादसों को न्यौता, प्रशासन नहीं ले रहा सुध

Sunday, Sep 29, 2024-05:30 PM (IST)

कटड़ा (अमित): जहां एक और भारत सरकार द्वारा सड़कों का तेजी से निर्माण किया जा रहा है। ताकि जम्मू कश्मीर में पर्यटन को अधिक से अधिक बढ़ावा मिले। तो वहीं पर्यटन के लिए महत्वपूर्ण कटड़ा-टिकरी मार्ग की ओर प्रशासन क्यों ध्यान नहीं दे रहा है। इस सड़क पर हालात इस कदर हैं कि इस मार्ग पर बने गड्ढे अक्सर हादसों को न्योता देते नजर आते हैं। और हर कोई संबंधित विभाग को कोसता नजर आता है।

देशभर से प्रतिवर्ष 95 लाख से अधिक श्रद्धालु मां वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए आते हैं। इन श्रद्धालुओं में से अधिकतर श्रद्धालु मां भगवती की यात्रा के बाद परिवार सहित पटनीटॉप पर्यटन स्थल सहित कश्मीर घूमने के लिए निकलते हैं।

ये भी पढ़ेंः  मंच पर भाषण देते हुए अचानक बिगड़ी कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन की तबीयत, फिर कहा " मैं तब तक नहीं मरूंगा जब तक PM Modi..."

इन पर्यटकों को कटड़ा- टिकरी मार्ग से होकर ही पर्यटन स्थलों की ओर निकलना होता है। पर इस मार्ग की खस्ता हालत सहित जगह-जगह बने गड्ढे इन पर्यटकों को काफी परेशान कर रहे हैं। क्योंकि इस मार्ग से गुजरते हुए इन पर्यटकों के वाहन हिचकोले खाते नजर आते हैं। ऐसे में अक्सर पर्यटक कहते नजर आते हैं कि आखिर क्यों प्रशासन इस महत्वपूर्ण सड़क की ओर ध्यान नहीं दे रहा है।

इस सड़क की बात करें तो भागता से लेकर झज्जर नाले तक जगह-जगह गड्ढे बने हुए हैं। इन गड्डो के कारण चार पहिया वाहन तो परेशान होते ही होते हैं, तो वहीं दो-पहिया वाहन भी इन गड्ढों से बचने के लिए रॉन्ग साइड से ही निकालना पसंद करते हैं। जिसके कारण अक्सर हादसों को न्योता देने वाले हालात बने नजर आते हैं।

ये भी पढ़ेंः  kathua मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर, इलाके में छिपे हैं 3 से 4 आतंकवादी

इस संबंध में स्थानीय नागरिक राज कुमार, आलोक , धनुज आदि ने बताया कि कटड़ा- टिकरी सड़क मार्ग की हालत काफी खस्ता है। उन्होंने कहा कि हालात इस कदर है कि सड़क पर बने गड्ढों के कारण स्थानीय वाहन चालक भी इस सड़क पर चलने से कतराते हैं। और बेकल्पिक यूनिवर्सिटी- मंथल मांर्ग से हो कर गुजरते हैं। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि प्रशासन को  उक्त मांर्ग पर मुरम्मत कार्य जल्द से जल्द शरू करना चाहिए। ताकि स्थानीय निवासियों सहित पर्यटन स्थलों का रुख करने वाले पर्यटकों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

ये भी पढ़ेंः  J&K में कठुआ मुठभेड़ में 1 आतंकवादी ढेर, तो वहीं भाषण दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन की बिगड़ी तबीयत, पढ़ें 5 बजे तक की 5 बड़ी खबरें

क्या कहते हैं एसडीएम कटड़ा

इस संबंध में बात करने के लिए जब एसडीएम  कटड़ा से फोन पर संपर्क साधने का प्रयास किया गया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया, जबकि संबंधित विभाग के एईई  अब्दुल रौफ ने बताया कि उक्त खेत्र में मुरम्मत हेतु टेंडर प्रक्रिया पूरी हो चुकी है, उन्होंने कहा कि आगमी 15 दिन के भीतर मुरमत कार्य को शरू कर दिया जाएगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here  


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News