Mata Vaishno Devi: ढोल-नगाड़ों के साथ शुरू हुई माता वैष्णो देवी की यात्रा, भक्तों में उत्साह

Wednesday, Sep 25, 2024-01:23 PM (IST)

परगवाल ( रोहित मिश्रा ): बुधवार को सुबह 7:00 बजे कटरा वैष्णो देवी की तरफ यात्रा को रवाना किया गया है। यह यात्रा मिश्री वाला जम्मू नगरोटा से होते हुए कटरा पहुंचेगी, महंत रामनाथ गोविंद द्वारा इस यात्रा को आरंभ किया गया है। यह यात्रा लगभग 38साल से परगवाल से पैदल जा रही है। यह यात्रा नवदुर्गा पैदल यात्रा कमेटी सदस्यों द्वारा शुरू की गई थी। 

यात्रा का मकसद गांव में सुख-शांति, देश में सुख-शांति और बॉर्डर पर हमारे जवान जो देश की रक्षा कर रहे हैं और परगवाल गांव में सुख-शांति बनी रही बॉर्डर पर के लिए की यात्रा की शुरुआत की गई थी ताकि पूरे देश में सुख समिति बनी रहे और सनातन धर्म की जय हो।

PunjabKesari

PunjabKesari

ये भी पढे़ंः  J-K Elections LIVE : सुबह 11 बजे तक इतने प्रतिशत वोटिंग, जाने कौन-सी Seat चल रही आगे और कौन-सी पीछे

इस यात्रा में युवाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया युवक का कहना है कि यात्रा में कई सालों से हम पैदल जा रहे हैं और हमें बहुत खुशी होती है माता रानी का गुणगान करना और यह यात्रा ढोल-नगाड़ों के साथ आज रवाना की गई है तो हमें बहुत खुशी हुई है। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं की माता रानी सब पर अपनी कृपा बनाए रखें।

पैदल नवदुर्गा कमेटी के सदस्यों ने बताया कि यात्राओं के लिए जगह-जगह लंगर की व्यवस्था की गई है पानी की व्यवस्था की गई है चाय की व्यवस्था की गई है और गाड़ियों की भी व्यवस्था की गई है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News