Kashmir में पर्यटकों की लगातार आमद तोड़ेगी सारे Record, 2024 में अब तक इतने आ चुके Tourist

Monday, Jul 22, 2024-12:44 PM (IST)

 श्रीनगर ( मीर आफताब ): हालांकि, कश्मीर घाटी में प्रतिकूल परिस्थितियों के कारण पिछले कुछ वर्षों से पर्यटन क्षेत्र बुरी तरह प्रभावित हुआ है। जिसके कारण इस क्षेत्र से जुड़े सभी लोग निराशा व्यक्त करते थे, हालांकि स्थिति में सुधार के साथ, पिछले तीन वर्षों से पर्यटन क्षेत्र में एक बार फिर से वृद्धि देखी जा रही है, जिसके कारण लाखों घरेलू और विदेशी पर्यटक कश्मीर आ रहे हैं।

 यही कारण है कि इस समय कश्मीर के सभी होटल और पर्यटन स्थल पर्यटकों से भरे हुए हैं। नवीनतम घटनाक्रम के अनुसार, कश्मीर में पर्यटकों का आगमन पिछले सभी रिकॉर्ड को पार करने के लिए तैयार है।  रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब तक 1.50 मिलियन से ज्यादा पर्यटक आ चुके हैं, जिससे पता चलता है कि 2024 में अभूतपूर्व स्तर का पर्यटन देखने को मिलने की संभावना है।

 इस बीच, पर्यटकों ने कहा है कि हालांकि कश्मीर घाटी में हालात पहले से काफी बेहतर हैं, जिसके कारण हर पर्यटक यहां आना और यहां की सुंदरता का आनंद लेना पसंद करता है।  इन पर्यटकों ने देश के सभी लोगों को कश्मीर आने का न्योता दिया है और उन्हें भरोसा दिलाया है कि कश्मीर बिल्कुल सुरक्षित है और सच में दुनिया के स्वर्ग से कम नहीं है।  इन पर्यटकों ने कहा कि कश्मीर में हमें भाईचारा और आतिथ्य सत्कार देखने को मिला और वाकई यहां की सुंदरता और आतिथ्य सत्कार देखकर मन प्रसन्न हो जाता है।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News