DGP का औचक दौरा, जम्मू के जानीपुर थाना का हैड कांस्टेबल निलंबित

4/8/2024 5:29:21 PM

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में जम्मू-सांबा-कठुआ रेंज के उप महानिरीक्षक (डी.आई.जी.) डॉ. सुनील गुप्ता ने यहां जानीपुर थाना का अचानक दौरा किया और आधिकारिक रिकॉर्ड बनाए नहीं रखने के लिए एक हैड कांस्टेबल को निलंबित कर दिया। एक पुलिस अधिकारी ने शनिवार को बताया कि जानीपुर थाने में डी.आई.जी. अचानक पहुंचे और एम.एच.सी. कक्ष, मालखाना, हवालात, जवानों के बैरक आदि का निरीक्षण किया। 

ये भी पढ़ेंः J&K Weather:मौसम को लेकर नई Update, जानिए किन इलाकों में होगी बारिश व बर्फबारी

इस दौरान डी.आई.जी. ने उप-विभागीय पुलिस अधिकारी (एस.डी.पी.ओ.), थाना प्रभारी और अन्य कर्मचारियों को थाना और आसपास के अन्य क्षेत्रों में साफ-सफाई बनाए रखने तथा आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अपने जिम्मेदारी वाले क्षेत्र में अतिरिक्त सतर्कता बरतने पर जोर दिया। उन्होंने बताया कि डी.आई.जी. ने एन.सी.आर., महिला डैस्क, साइबर, सी.सी.टी.वी., नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सब्सटैंस एक्ट (एन.डी.पी.एस.), भूमि विवाद, त्यौहार आदि के रिकॉर्ड रजिस्टरों की भी जांच की।

ये भी पढ़ेंः PDP को तोड़ने की कोशिश के नतीजे बेहद खतरनाक होंगे - महबूबा मुफ्ती

 उन्होंने इनमें अधिकांश का रखरखाव अभाव पाया और उन्होंने जानीपुर थाने के एम.एच.सी. (मुंशी) को निलंबित करने का आदेश दिया है। खराब पर्यवेक्षण के लिए जानीपुर के एस.एच.ओ. के खिलाफ भी विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं और जम्मू पश्चिम के एस.डी.पी.ओ. के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News