जम्मू के इस इलाके में धंसी जमीन, 30-40 मकान क्षतिग्रस्त, बत्ती गुल

4/26/2024 11:24:32 AM

जम्मू/रामबन: रामबन जिले के गूल क्षेत्र के परनोट में वीरवार को अचानक जमीन धंसने से 30 से 40 मकान क्षतिग्रस्त हो गए। देर शाम हुई इस घटना का पता चलते ही वरिष्ठ अधिकारी राहत एवं बचाव अभियान के लिए मौके पर पहुंच गए।

PunjabKesari

गूल-रामबन-संगलदान मार्ग के धंसने से बिजली सेवा भी प्रभावित हुई जिससे क्षेत्र के कई इलाके अंधेरे में डूब गए। मिली जानकारी के अनुसार गूल-संगलदान-रामबन मार्ग पर परनोट में शाम लगभग 8 और 9 बजे के बीच अचानक जमीन धंस गई। जमीन धंसने से क्षेत्र के 30 से 40 घरों को नुकसान पहुंचा है। घरों में बड़ी-बड़ी दरारें आ गईं।

यह भी पढ़ें :  Breaking News : सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों में मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर

घटना की जानकारी मिलते ही जिला उपायुक्त रामबन ने तुरंत राहत एवं बचाव अभियान चलाने के निर्देश जारी किए। गूल-संगलदान मार्ग पर यातायात को रोक दिया गया है। तहसीलदार एवं एस.एच.ओ. मौके पर पहुंच गए और क्षतिग्रस्त घरों से नागरिकों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया।

बताया जा रहा है कि मार्ग धंसने के कारण बिजली लाइन भी प्रभावित हुई है। इस धंसाव से कंगा रिसीविंग स्टेशन पर 11/33के.वी., 3.15 एम.वी.ए., 6.3 एम.वी.ए. गूल, 6.3 एम.वी. संगलदान, 3.15 एम.वी.ए. संगलदान,, 6.3 पटेल कंपनी और 3.15 एम.वी.ए. गैमन हरोग की बिजली प्रभावित हुई है।

यह भी पढ़ें :  Jammu Lok Sabha Election LIVE: सुबह 9 बजे तक इतने प्रतिशत तक हुआ मतदान

गौरतलब है कि इससे पहले भी रामबन जिले में जमीन धंसने का मामला सामने आया था। इसके अलावा डोडा जिले में भी चिनाब दरिया के किनारे बसे गांव में जमीन धंसने से मकान क्षतिग्रस्त हुए थे। जमीन धंसने का पता लगाने के लिए कमेटी का गठन भी किया गया था ताकि भविष्य में बचाव किया जा सके।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News