Kashmir में सर्दी की हुई शुरूआत, अगर बना रहे हैं घूमने का Plan तो पहले पढ़ लें यह खबर

Wednesday, Oct 23, 2024-09:49 AM (IST)

बांदीपोरा(मीर आफताब): उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले में सुरम्य गुरेज घाटी के प्रवेशद्वार राजदान दर्रे पर बुधवार सुबह फिर से हल्की बर्फबारी हुई। इससे सर्दी का मौसम शुरू हो गया। बर्फबारी हल्की रही, लेकिन पूरे इलाके में बर्फबारी हुई, जिससे यात्रियों और स्थानीय लोगों के लिए एक खूबसूरत नजारा बन गया। ताजा बर्फबारी के बावजूद गुरेज-बांदीपोरा मार्ग यातायात के लिए खुला है।

यह बर्फबारी 6 अक्तूबर को हुई आखिरी बर्फबारी के बाद हुई है, जो इस मौसम में दूसरी बर्फबारी है। स्थानीय अधिकारी वाहन चालकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सड़क की स्थिति पर बारीकी से नजर रख रहे हैं। यह क्षेत्र अपनी कठोर सर्दियों के लिए जाना जाता है, जिसके कारण सड़कें बंद हो सकती हैं।

अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए प्रसिद्ध गुरेज घाटी इस समय सर्दियों के मौसम में एक अद्भुत जगह में बदल जाती है। हालांकि बर्फबारी बढ़ने के साथ यात्रियों को व्यवधान से बचने के लिए मौसम के पूर्वानुमान और सड़क की स्थिति की जांच करने की सलाह दी जाती है।

स्थानीय निवासियों ने बर्फबारी का स्वागत किया है, जो आने वाली सर्दी की याद दिलाती है। साथ ही वे आगे और अधिक बर्फबारी की आशंका के कारण संभावित चुनौतियों के प्रति भी सतर्क हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News