मवेशी ले जा रहे तस्करों की लोगों से भिड़ंत, दोनों गुटों में जमकर चले ईंट-पत्थर

3/13/2024 7:32:35 PM

अखनूर: सीमावर्ती क्षेत्र में मवेशियों की पिछले कुछ महीनों से हो रही तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही है। तस्कर बेखौफ होकर मवेशियों की तस्करी कर रहे हैं, जिन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों के अलावा अब शहरों में भी मवेशियों की तस्करी करनी शुरू कर दी है। अखनूर शहर में गत रात्रि तस्करों की मवेशियों को ले जाने पर स्थानीय लोगों से भिड़ंत हो गई। हालांकि, तस्कर पांच मवेशी ले जाने में सफल रहे। क्षेत्र के कई संगठनों ने पुलिस के उच्च अधिकारियों से गुहार लगाई है कि क्षेत्र में हो रही मवेशियों की तस्करी को रोकने के लिए कड़े कदम उठाए जाएं तथा दोषी लोगों पर कार्रवाई की जाए।

जानकारी के अनुसार अखनूर कस्बे के कामेश्वर मार्केट की खुली भूमि पर गत मध्यरात्रि को करीब 8 से 10 के करीब मवेशी तस्कर लोड वाहनों में मवेशी भर रहे थे। इस दौरान आसपास के कुछ लोग नींद से उठकर इसका विरोध करने लगे तो तस्करों ने लोगों पर पत्थरों से हमला कर दिया। लोगों ने भी इसका जवाब पत्थरों से हमला कर दिया, जिससे तनाव हो गया। करीब आधे घंटे तक दोनों ओर से कशमकश चलती रही। माहौल खराब होता देख तस्कर मौके से वाहन में लोड किए करीब पांच मवेशी लेकर फरार हो गए। लोगों ने पुलिस को भी सूचित किया और पुलिस के पी.सी.आर. वाहन ने तस्करों के वाहनों का पीछा भी किया, जोकि भागने में सफल रहे। हालांकि, दोनों ओर से किसी के भी घायल होने का समाचार नहीं है। इस वारदात के बाद क्षेत्र में लोगों ने रात को सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ेंः- PM Modi  ने कटड़ा में रेल कोच रेस्टोरेंट का किया उद्घाटन

वहीं गौरक्षक शिव कुमार ने कहा कि क्षेत्र में लगातार हो रही मवेशियों की तस्करी एक गंभीर विषय है। इस प्रकार विरोध करने वाले लोगों पर तस्करों द्वारा हमला करना खतरनाक हो सकता है। इसलिए पुलिस को इसकी रोकथाम के लिए कडे़ प्रबंध करने चाहिए, तभी ही क्षेत्र के लोग और पशु सुरक्षित रह सकते हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में ऐसी घटना से माहौल खराब करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।

स्थानीय निवासी सुभाष चंद्र ने कहा कि क्षेत्र में लगातार मवेशियों की तस्करी के लिए पुलिस को अवगत करवाया जाता है, मगर कोई जरूरी कदम नहीं उठाए जाते हैं। इसी का नतीजा मवेशियों की बेखौफ लगातार तस्करी हो रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस को इसकी रोकथाम के लिए हिंदू संगठनों की मद्द लेनी होगी तभी मवेशियों की तस्करी की रोकथाम हो सकती है।

स्थानीय विजय कुमार ने कहा कि बाजारों में झूंडों की शक्ल में दिखने वाले मवेशी गायब हैं, जिसका मवेशी तस्करों पर ही शक जाता है। पुलिस को पूरे मामले को गंभीरता मे लेकर ऐसे लोगों पर कार्रवाई करनी चाहिए जो माहौल खराब करने पर तुले हुए हैं। 
 

ये भी पढ़ेंः- पति के साथ चैकअप करवाने जा रही थी गर्भवती महिला, रास्ते में हुआ दर्दनाक हादसा


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News