J&K में Alert मोड पर सुरक्षा बल, चप्पे-चप्पे पर रखी जा रही नजर, जानें क्या है वजह

Thursday, Aug 01, 2024-08:16 PM (IST)

जम्मू-कश्मीर : 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर मेें अनुच्छेद 370 की समाप्ति की 5वीं बरसी को देखते हुए सुरक्षा बलों को अलर्ट पर रखा गया है। हाल ही में हुई आतंकवादी घटनाओं को देखते हुए कश्मीर के अलावा जम्मू संभाग के सभी 10 जिलों में भी सुरक्षा बलों को गृह मंत्रालय ने पूरी सतर्कता बरतने के लिए कहा है।

ये भी पढ़ेंः निजी कोचिंग संस्थानों को लेकर DC Jammu ने जारी किए आदेश

संसद ने प्रस्ताव पारित कर 5 अगस्त 2019 को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 की समाप्ति की थी। अनुच्छेद 370 की समाप्ति के बाद जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बना दिया गया। यहां तक भाजपा की बात है तो वह अनुच्छेद 370 की समाप्ति की बरसी को धूमधाम से मनाने की तैयारी कर रही है।

ये भी पढ़ें: विस चुनाव: August में चढ़ेगा राजनीतिक पारा, विधानसभा चुनाव की घोषणा संभव

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र रैना का कहना है कि मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 की समाप्ति कर प्रदेश की महिलाओं, रिफ्यूजियों, विस्थापितों, वाल्मीकि और गोरखा समाज से 7 दशक तक होते रहे अन्याय को समाप्त कर न्याय देने का काम किया। पश्चिमी पाकिस्तान के रिफ्यूजियों को जम्मू-कश्मीर की नागरिकता मिली, वाल्मीकि और गोरखा समाज को भी प्रदेश की नागरिकता प्राप्त हुई।

ये भी पढ़ेंः Kalakot Search operation: गोला-बारूद व विस्फोटकों की बड़ी खेप बरामद

देश वासियों की आकांक्षाओं की पूर्ति करने का काम मोदी सरकार ने किया है। भाजपा अनुच्छेद 370 की समाप्ति पर गौरवांवित महसूस करती है और इस दिन को धूमधाम से मनाया जाएगा।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News