मतगणना के लिए सभी तैयारियां हुई पूरी, सुरक्षा को लेकर किए गए ये बंदोबस्त

Sunday, Oct 06, 2024-04:29 PM (IST)

जम्मू : जम्मू-कश्मीर में 10 साल के बाद हुए विधानसभा चुनाव में मतगणना की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। 8 अक्तूबर को मतगणना के लिए चुनाव आयोग और मुख्य चुनाव अ​धिकारी कार्यालय की तरफ से व्यापक इंतजाम किए गए हैं। त्रिचक्रीय सुरक्षा घेरे में होने वाली मतगणना में 10,000 से ज्यादा चुनाव कर्मी हिस्सा लेंगे।

विधानसभा की सभी 90 सीटों के नतीजों के लिए सभी जिला मुख्यालयों के अलावा दोनों राजधानी शहरों जम्मू व श्रीनगर में स्थापित किए गए मतगणना केंद्रों में संबं​धित विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के वोटों की गिनती होगी।

ये भी पढे़ंः  LLC: घाटी में पहुंचे कई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सितारे, शिखर व पठान ब्रदर्स खेलेंगे Legends League

मुख्य चुनाव अ​धिकारी पांडुरंग के. पोले के अनुसार मतगणना के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। मतगणना के दौरान कानून व्यवस्था की ​स्थिति को बनाए रखने के लिए सुरक्षा का पूरा बंदोबस्त रहेगा। मतगणना केंद्रों के भीतर सी.सी.टी.वी. कैमरे भी रहेंगे और मतगणना प्रक्रिया की निगरानी और रिकार्डिंग भी होगी। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के वोटों की गिनती के लिए संबं​धित जिलों में बनाए गए मतगणना केंद्र में अलग-अलग कक्ष होंगे।

ये भी पढ़ेंः  Kashmir में परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, आग की भेंट चढ़ा आशियाना

प्रत्येक चक्र के अनुसार वोटों की गिनती के लिए पर्याप्त मेज उपलब्ध करवाए गए हैं। नियमित अंतराल पर गिने हुए वोटों की जानकारी को सार्वजनिक किया जाएगा। मतगणना के लिए नियुक्त अ​धिकारियों और कर्मचारियों को बाकायदा प्र​शिक्षण देने का काम पूरा हो चुका है। प्रत्येक मतगणना केंद्र में पेयजल, शौचालय समेत सभी बुनियादी सुविधाएं मुहैया करवाई गई हैं।
 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News