जम्मू-कश्मीर के 2 अध्यापकों पर शिक्षा विभाग का सख्त Action, पढ़ें पूरा मामला

3/20/2024 2:47:03 PM

जम्मू-कश्मीर : जम्मू-कश्मीर के स्कूल शिक्षा विभाग ने 2 अध्यापकों की डिमोशन कर दी है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जम्मू-कश्मीर के 2 अध्यापकों को धोखाधड़ी करने के चलते डिमोट कर दिया गया है। 

यह भी पढ़ें :  Big Breaking Jammu : Cancel हुआ 12वीं कक्षा का पेपर

जानकारी के अनुसार जम्मू-कश्मीर के अध्यापकों अनीता शर्मा और रमन चन्याल पर फर्जी पोस्टग्रेजुएट की डिग्रियां इस्तेमाल कर प्रमोशन लेने के चलते कार्रवाई की गई है। अब डिमोशन के बाद ये दोनों फिर से अध्यापक की पोस्ट पर आ गए हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दोनों की पोस्टग्रेजुएट डिग्रियों पर लिखा था कि दोनों ने पोस्टग्रेजुएशन कैमिस्ट्री में मग्ध यूनिवर्सिटी से 2003 में पास की जबकि सच्चाई यह है कि उस समय उक्त यूनिवर्सिटी में ऐसा कोई कोर्स नहीं चल रहा था।

यह भी पढ़ें :  GMC के मरीजों के लिए चिंता भरी खबर, डॉक्टरों ने दिया अल्टीमेटम

इस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए स्कूल शिक्षा विभाग ने दोनों अध्यापकों को डिमोट कर दिया है। इन आदेशों के बाद अनीता शर्मा और रमन चन्याल को प्रिंसीपल के पद से डिमोट करके फिर से अध्यापक के पद पर तैनात किया गया है। बता दें कि अनीता शर्मा मौजूदा समय में हायर सेकेंडरी स्कूल, सारना, सांबा में बतौर प्रिंसीपल और रमन चन्याल मौजूदा समय में हायर सेकेंडरी स्कूल मछेडी, कठुआ में बतौर प्रिंसीपल के पद पर तैनात हैं। इन आदेशों के बाद अब दोनों ही अध्यापक के पद पर नौकरी करेंगे। इतना ही नहीं दोनों अध्यापकों को अपने-अपने जिले के मुख्य शिक्षा अधिकारी के दफ्तर में पेश होने के निर्देश दिए हैं।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News