खस्ताहाल गली और नाले से परेशान लोगों का फूटा गुस्सा, विभाग को दे डाली यह चेतावनी

Friday, Aug 09, 2024-10:31 AM (IST)

सांबा(अजय): जिला सांबा के घगवाल की कंडी पंचायत सुराडा के अंतर्गत गांव ओढ़ के वार्ड नंबर 3 को जाने वाली गली की खस्ता हालत से परेशान ग्रामीणों ने जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन का नेतृत्व पंडित विशंभर शर्मा ने किया।

यह भी पढ़ें :  जम्मू-कश्मीर : Bangladesh में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार का विरोध, हाईवे पर उतरे लोग

वर्षों से खस्ता हालत स्थिति में पड़ी इस गली और बरसात के मौसम में बढ़ी कठिनाइयों को देखते हुए गांव के लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने बताया कि बरसात के दौरान इस गली और नाले को पार करना गांववासियों के लिए बेहद मुश्किल हो जाता है। नाले में जलभराव और कीचड़ के कारण बच्चों, बुजुर्गों और महिलाओं को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। प्रदर्शन के दौरान ग्रामीणों ने बताया कि बरसात के समय जब नाले में पानी भर जाता है, तो स्कूली बच्चों के लिए स्कूल जाना लगभग असंभव हो जाता है। इसके अलावा अगर गांव में कोई बीमार व्यक्ति होता है या गर्भवती महिला को अस्पताल ले जाना पड़ता है, तो इस खस्ताहाल गली और भरे हुए नाले के कारण उन्हें भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है, जो कई बार गंभीर नुकसान का कारण बन जाता है। इसके बावजूद संबंधित विभाग इस समस्या की अनदेखी कर रहा है, जिससे ग्रामीणों में गहरा रोष है।

यह भी पढ़ें :  3 सालों से नहीं बना यह Main Bridge, सुस्त पड़ा प्रशासन

प्रदर्शनकारियों ने विभाग को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि जल्द से जल्द इस गली का निर्माण कार्य शुरू नहीं किया गया, तो गांववासी उग्र आंदोलन करेंगे। उन्होंने कहा कि विभाग की लापरवाही के कारण लोगों का जीवन कठिन हो गया है और अब वे अपने हक के लिए सड़कों पर उतरने को मजबूर हैं। ग्रामीणों ने स्थानीय प्रशासन से जल्द से जल्द इस समस्या के समाधान की मांग की है ताकि बरसात के दौरान होने वाली कठिनाइयों से उन्हें निजात मिल सके। प्रदर्शन में विशंभर दास शर्मा, ताराचंद, रिंकू कुमार, काका राम, रामपाल, रेणु देवी, सुषमा देवी, अनु देवी, दीपांजलि, रानी देवी, सोमा देवी तथा अन्य गांव के लोग उपस्थित थे।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News