Srinagar Border News : सुरक्षा को लेकर गंभीर खतरा बनी यह सड़क

Wednesday, Jul 17, 2024-12:17 PM (IST)

कुपवाड़ा(मीर आफताब): कुपवाड़ा जिले के करनाह क्षेत्र के तंगदार के निवासियों ने सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया है। लोगों ने तंगदार से तंगदार नार्ड तक फैली पी.एम.जी.एस.वाई. (प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना) सड़क की दयनीय स्थिति के खिलाफ प्रदर्शन किया है। स्थानीय आबादी के लिए महत्वपूर्ण यह सड़क गहरे गड्ढों, रेत के जमाव, धूल और सुरक्षात्मक दीवारों की कमी से ग्रस्त है, जिससे सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा पैदा हो रहा है।

यह भी पढ़ें :  Jammu News : इन मकानों और दुकानों पर चलेगा प्रशासन का पीला पंजा

अपनी निराशा व्यक्त करते हुए स्थानीय लोगों ने सड़क पर तत्काल ब्लैकटॉपिंग करने और आगे की गिरावट को रोकने तथा यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षात्मक दीवारों के निर्माण की मांग की है। प्रदर्शनकारियों ने इस बात पर प्रकाश डाला कि उचित रखरखाव की कमी के कारण सड़क लगभग दुर्गम हो गई है, जिससे दैनिक जीवन और आर्थिक गतिविधियों पर काफी असर पड़ रहा है। एक स्थानीय निवासी ने कहा कि इस सड़क की हालत बहुत खराब है। यह गड्ढों और धूल से भरी हुई है। जिसके चलते यात्रा करना बेहद मुश्किल और खतरनाक हो जाता है, खासकर बरसात के मौसम में इसका खतरा बढ़ जाता है।

यह भी पढ़ें :  हर घर नल योजना ने बढ़ाई लोगों की परेशानी, जानें क्या है पूरा मामला

वे कई सालों से अधिकारियों से कार्रवाई करने का अनुरोध कर रहे हैं, लेकिन उनकी अपील अनसुनी कर दी जाती है। उन्हें तत्काल ब्लैकटॉपिंग और सुरक्षात्मक दीवारों की आवश्यकता है। निवासियों ने भविष्य में होने वाली गिरावट को रोकने के लिए नियमित रखरखाव और समय पर हस्तक्षेप की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने अधिकारियों से उनकी शिकायतों का तुरंत समाधान करने का आह्वान किया। विरोध प्रदर्शन जारी रहने के बावजूद निवासियों को उम्मीद है कि अधिकारी सीमा क्षेत्र में महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे के रखरखाव और विकास को प्राथमिकता देंगे।

यह भी पढ़ें :  जम्मू में इस साल हुए इतने आतंकी हमले, पढ़ें किस हमले में गईं कितनी जानें

इसके बारे में स्थानीय अधिकारियों ने निवासियों को आश्वासन दिया कि उनकी चिंताओं का समाधान किया जाएगा। पी.एम.जी.एस.वाई. विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि वे मुद्दों से अवगत हैं और सड़क की मरम्मत और सुधार की योजना पर काम कर रहे हैं। ब्लैकटॉपिंग और सुरक्षात्मक दीवारों का निर्माण जल्द से जल्द किया जाएगा। 


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News