विधानसभा चुनाव से पहले पुलिस प्रशासन सतर्क, ADGP ने जम्मू में की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा

Monday, Sep 02, 2024-12:35 PM (IST)

जम्मू : पुलिस के एक शीर्ष अधिकारी ने जम्मू में आगामी विधानसभा चुनाव के दौरान किसी भी संभावित चुनौती से निपटने के लिए विभिन्न सुरक्षा एजैंसियों के बीच मजबूत समन्वय का आह्वान किया है। इस वर्ष अप्रैल से जुलाई के बीच जम्मू के कई जिलों में आतंकवादी घटनाएं हुईं। सीमा पार से आतंकी आकाओं ने शांति वाले क्षेत्र को आतंकवाद की गिरफ्त में लेने के प्रयास फिर से शुरू कर दिए हैं।

ये भी पढे़ंः  रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, Katra से इस स्टेशन के लिए पहली बार चलने जा रही Train

जम्मू-कश्मीर में 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्तूबर को 3 चरणों में विधानसभा चुनाव होगा। मतगणना 8 अक्तूबर को होगी। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ए.डी.जी.पी.), जम्मू क्षेत्र, आनंद जैन ने शनिवार शाम यहां वरिष्ठ पुलिस और खुफिया अधिकारियों की एक बैठक में सुरक्षा, कानून व्यवस्था तथा अन्य प्रबंधों की व्यापक समीक्षा की।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि जैन ने चुनाव के दौरान किसी भी चुनौती से निपटने के लिए विभिन्न सुरक्षा एजैंसियों के बीच मजबूत समन्वय की आवश्यकता पर भी प्रकाश डाला। प्रवक्ता ने बताया कि उन्होंने सभी पक्षकारों को निर्देश दिया कि वे स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव सम्पन्न कराने के लिए सतर्क और सक्रिय रहें।

जैन ने तैनाती योजनाओं की समीक्षा की और निर्देश दिया कि किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए संवेदनशील क्षेत्रों में अतिरिक्त बल तैनात किए जाएं। प्रवक्ता ने बताया कि उन्होंने किसी भी सुरक्षा खतरे को रोकने के लिए खुफिया जानकारी जुटाने और समय पर जानकारी सांझा करने के महत्व पर भी बल दिया। ए.डी.जी.पी. ने सामुदायिक सहभागिता तथा पुलिस और जनता के बीच विश्वास निर्माण के महत्व पर भी जोर दिया।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News