यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख्त हुई Poice, नाबालिक बच्चों के मां-बाप को दी ये चेतावनी

Friday, Oct 25, 2024-02:46 PM (IST)

राजौरी  (शिवम): एसएसपी राजौरी रणदीप कुमार की निगरानी में राजौरी शहर में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ विशेष नाका लगा कर अभियान चलाया गया और कार्रवाई की गई। पुलिस उपाधीक्षक सतीश कुमार और इंस्पेक्टर आबिद हुसैन शाह के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने यह कार्रवाई की।

 इसे रोकने के लिए एसएसपी रणदीप कुमार ने खासतौर पर अभिभावकों को चेतावनी दी कि वे अपने नाबालिग बच्चों को वाहन चलाने से रोकें, क्योंकि यह न केवल कानून का उल्लंघन है, बल्कि उनकी सुरक्षा के लिए भी बड़ा खतरा है।

ये भी पढ़ेंः  Omar Abdullah ने दिल्ली में PM Modi से की मुलाकात, इस मुद्दे पर की चर्चा

अब्दुल्ला पुल पर लगाए गए नाके के दौरान सुरक्षा जांच में कई वाहनों को नियमों का उल्लंघन करने पर रोका गया और चालान के साथ-साथ जब्त किए गए। नाका चेकिंग के दौरान ऐसे वाहन जिनमें फिटनेस सर्टिफिकेट, बीमा, या आवश्यक दस्तावेज नहीं थे, उन पर कार्रवाई की गई। ट्रिपल राइडिंग, क्रैश हेलमेट का न होना, और सीट बेल्ट का उपयोग न करने जैसी यातायात सुरक्षा नियमों की अनदेखी पर भी चालान किए गए।

एसएसपी रणदीप कुमार ने साफ तौर पर कहा कि यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा और सड़क पर नियमों की सख्ती से पालना की जाएगी ताकि दुर्घटनाओं को रोका जा सके और यातायात को सुरक्षित बनाया जा सके। पुलिस की ओर से यह सुनश्चिति किया जा रहा है कि हर वाहन चालक नियमों का पालन करे, ताकि दुर्घटनाओं और यातायात अव्यवस्था को कम किया जा सके। अभियान के दौरान पुलिस ने यह भी देखा कि कुछ मामलों में नाबालिग बच्चों को वाहन चलाने की अनुमति दी गई थी, जो गंभीर खतरा पैदा करता है। 
 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News