जम्मू-कश्मीर में BJP की दूसरी सूची का विपक्षी दल कर रहे बेसब्री से इंतजार

3/10/2024 3:03:59 PM

जम्मू: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए जम्मू-कश्मीर में भाजपा नेताओं से ज्यादा विपक्षी पार्टियों को भाजपा के उम्मीदवारों की दूसरी सूची का बेसब्री से इंतजार है। दरअसल, जम्मू-कश्मीर में लोकसभा की कुल 5 सीटें ही हैं। इनमें से भाजपा का मजबूत गढ़ मानी जाती 2 सीटों पर पार्टी अपनी पहली सूची में दोनों सिटिंग उम्मीदवारों को ही तीसरी बार चुनाव लड़ने का मौका दे चुकी है।

ऐसे में जम्मू-कश्मीर में शेष 3 लोकसभा सीटों पर भाजपा को अब उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करनी है। ये सीटें नैशनल कांफ्रैंस का मजबूत गढ़ मानी जाती हैं। ऐसे में भाजपा नेताओं से ज्यादा विपक्षी दलों को भाजपा के उम्मीदवारों की घोषणा का इंतजार है।

श्रीनगर और बारामूला लोकसभा सीट पर भाजपा लोकसभा चुनाव के इतिहास में कभी भी जीत दर्ज नहीं कर पाई है। ऐसे में 5 अगस्त 2019 को अनुच्छेद 370 की समाप्ति के बाद जम्मू-कश्मीर में बदले सियासी परिदृश्य में भाजपा भी मजबूत पार्टी बनकर उभर चुकी है। भाजपा की नजर इस बार अनंतनाग राजौरी लोकसभा सीट पर है।

यह सीट कश्मीर संभाग के अनंतनाग जिले और जम्मू संभाग के राजौरी और पुंछ जिले को मिलाकर नई तैयार की गई है। ऐसे में भाजपा नेताओं को उम्मीद है कि इस बार कश्मीर में भी कमल खिलेगा और पार्टी पहली बार कश्मीर संभाग की किसी सीट पर खाता खोल पाएगी। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र रैना के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 7 मार्च को हुई श्रीनगर रैली में एकत्रित हुए अपार जनसमूह से साबित हो चुका है कि कश्मीर संभाग के लोग भाजपा के साथ हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विकास की नीति में पूरा साथ देना चाहते हैं। लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा जम्मू संभाग हो या कश्मीर संभाग बड़ी जीत दर्ज करने वाली है।

ये भी पढ़ेंः- जम्मू-कश्मीर में आतंकी ठिकाना ध्वस्त, 2 पिस्तौल व जिंदा रौंद बरामद


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News