अब जिला के इन इलाकों तक पहुंचना होगा आसान, SRTC बस सेवा को मिली हरी झंडी

Friday, Oct 25, 2024-07:37 PM (IST)

राजौरी ( शिवम बक्शी ) : विधायक जावेद इकबाल चौधरी और एआरटीओ राजौरी पवन शर्मा ने शुक्रवार को एसआरटीसी बस सेवा को हारी झंडी दिखा अपने अपने मार्ग के लिए रवाना किया। बुद्धल और कोटरंका निवासियों के जीवन को सुगम बनाने और क्षेत्र में आर्थिक विकास को बढ़ावा देने की दिशा यह एक महत्वपूर्ण कदम है।

इस नई एसआरटीसी बस सेवा से बुधल-राजौरी और खवास-राजौरी के बीच कोटरंका के रास्ते नियमित आवागमन संभव होगा, जिससे लोग आसानी से और कम पैसों में अपने गंतव्य तक पहुंच सकेंगे। यह बस सेवा बुधल से राजौरी मार्ग और खवास फिर कोटरंका से होते हुए राजौरी तक आएगी। विधयक जावेद चौधरी का कहना है कि अगर यह सेव सफल रहती है तो भविष्य में दो और एसआरटीसी बसों को लाया जाएगा।

ये भी पढे़ं : जम्मू कश्मीर के बारामूला Terror Attack की इस संगठन ने ली जिम्मेदारी, जांच एजैंसियां अलर्ट

इस नई बस सेवा का सीधा प्रभाव बुद्धल-कोटरंका के साथ-साथ राजौरी क्षेत्र के लोगों की जीवनशैली और आर्थिक गतिविधियों पर पड़ेगा। बेहतर कनेक्टिविटी से अब राजौरी, बुधल, और खवास जैसे दूर-दराज के ग्रामीण क्षेत्रों के लोग भी आसानी से और कम पैसों से शहर में अपने कामों के लिए आ-जा सकेंगे। इससे शिक्षा, स्वास्थ्य सेवाओं, और अन्य बुनियादी जरूरतों की पहुंच में भी सुधार होगा, क्योंकि अब इन सेवाओं के लिए लंबी और कठिन यात्राओं की आवश्यकता नहीं रहेगी।

ये भी पढ़ेंः  J-K Top-5: गुलमर्ग आतंकी हमले में मरने वालों की संख्या में बढ़ौतरी, तो वहीं PM Modi से CM Omar ने की मुलाकात, पढ़ें 5 बजे तक की 5 बड़ी खबरें

व्यापारिक दृष्टिकोण से देखा जाए, तो यह बस सेवा स्थानीय व्यापार को बढ़ावा देगी। व्यापारी अब आसानी से अपने उत्पाद और सामग्री शहर के बाजारों तक पहुंचा सकेंगे, जिससे व्यापारिक गतिविधियों में तेजी आएगी और स्थानीय लोगों को रोजगार के नए अवसर भी मिलेंगे। यह कदम पर्यटन को भी प्रोत्साहित कर सकता है, क्योंकि आसान परिवहन से अधिक पर्यटक इस क्षेत्र में आ सकते हैं, जिससे क्षेत्र में पर्यटन आधारित व्यवसायों जैसे होटलों, रेस्टोरेंट्स, और अन्य सेवाओं का विकास होगा।

परिवहन विभाग की निगरानी में चलने वाली यह बसें सुरक्षा मानकों का पालन करती हैं, जो कि लोगों की सुरक्षा को सुनिश्चित करेगा और निजी वाहनों पर निर्भरता को भी कम करेगा।

स्थानीय लोगों का कहना है कि, विधायक जावेद इकबाल चौधरी और परिवहन विभाग का यह प्रयास न केवल राजौरी के लोगों को राहत प्रदान करेगा, बल्कि क्षेत्र में समृद्धि और विकास का मार्ग भी प्रशस्त करेगा। यह एक ऐसी पहल है जो आने वाले समय में इस क्षेत्र के सामाजिक और आर्थिक ढांचे को सकारात्मक रूप से बदलने की क्षमता रखती है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News