NC और कांग्रेस के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर नया Update,जल्द जारी होगी उम्मीदवारों की सूची

Saturday, Aug 24, 2024-01:25 PM (IST)

श्रीनगर: नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनएसी) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने शुक्रवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के अधिकांश विधानसभा क्षेत्रों के लिए कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे को अंतिम रूप दे दिया गया है और बाकी सीटों पर आम सहमति बन गई है। बातचीत जारी है। नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव पूर्व गठबंधन की घोषणा की, जहां अगस्त 2019 में अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद पहली बार विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। अब्दुल्ला ने दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में कहा, ''काफी हद तक सहमति बन गई है, मैं आपको बता सकता हूं कि हम 90 में से अधिकतर सीटों पर आम सहमति पर पहुंच गए हैं।”

ये भी पढ़ेंः अब पूरे साल खुला रहेगा सोनमर्ग, 6.4 किमी Z-मोड टनल का काम हुआ पूरा, इस दिन से यातायात के लिए होगी शुरू

उन्होंने कहा कि बाकी सीटों को लेकर चर्चा चल रही है और गठबंधन के साथी जल्द ही सीट बंटवारे की व्यवस्था को अंतिम रूप दे देंगे। अब्दुल्ला ने कहा, ''हम कुछ सीटों पर अड़े हुए हैं और कांग्रेस के स्थानीय नेता कुछ अन्य पर अड़े हुए हैं। आज भी बैठकें होंगी और हम शेष सीटों के मुद्दे को सुलझाने की कोशिश करेंगे ताकि हम अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर सकें।'' जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने अधिक जानकारी सांझा करने से इनकार कर दिया। अब्दुल्ला ने कहा कि उनकी पार्टी के उम्मीदवारों की सूची हर हाल में 27 अगस्त तक जारी कर दी जाएगी। जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव तीन चरणों में 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को होंगे व वोटों की गिनती 4 अक्टूबर को होगी।

ये भी पढ़ेंः J&K Elections: अमित शाह ने राहुल गांधी से पूछा यह सवाल, बोले "कांग्रेस ने NC से गठबंधन कर स्पष्ट कर दिए अपने मंसूबे"


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News