Mehbooba Mufti का उमर अब्दुल्ला पर कटाक्ष, कहा "हलाल" और "हराम" NC ने किया शुरू

Friday, Aug 30, 2024-06:03 PM (IST)

श्रीनगर ( मीर आफताब ) : नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला पर कटाक्ष करते हुए पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में "हलाल" और "हराम" चुनावों का दौर उनकी पार्टी ने शुरू किया है।

संवाददाताओं से बात करते हुए महबूबा ने कहा कि उन्हें यह जानकर आश्चर्य हुआ कि नेशनल कॉन्फ्रेंस जम्मू-कश्मीर को अपना साम्राज्य मानती है और उन्होंने यहां "हलाल" और "हराम" चुनावों का दौर शुरू कर दिया है।

ये भी पढे़ंः  सावधान ! J&K की इस महशहूर Road पर खड़ी है पुलिस, वाहनों को भेजा जा रहा वापस

 उन्होंने कहा कि 1947 में जब स्वर्गीय शेख मोहम्मद अब्दुल्ला को मुख्य प्रशासनिक अधिकारी नियुक्त किया गया था, तब जम्मू-कश्मीर में चुनाव की अनुमति थी और जब वे जम्मू-कश्मीर के प्रधानमंत्री बने, तब भी चुनाव की अनुमति थी। उन्होंने कहा कि जब जमात-ए-इस्लामी ने 1987 में चुनाव लड़ा था, तब चुनाव की अनुमति नहीं थी, क्योंकि वे (एनसी) कोई प्रतिस्पर्धा नहीं चाहते थे। उन्होंने कहा, "उस समय एनसी ने सभी के लिए चुनाव के दरवाजे बंद कर दिए और तब से उन्होंने 'हलाल' और 'हराम' चुनावों का यह दौर शुरू कर दिया।" 

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि अगर जमात चुनाव लड़ना चाहती है तो यह अच्छी बात है। उन्होंने कहा, "मैं सरकार से संगठन पर प्रतिबंध हटाने और उन सभी संपत्तियों और संस्थानों को खोलने का अनुरोध करती हूं, जिन्हें जब्त किया गया है।"

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News