Lt Gen Shrivastava ने संभाली चिनार कोर की कमान, आम लोगों से की ये अपील

Saturday, Oct 05, 2024-03:38 PM (IST)

श्रीनगर (वार्ता) :  लेफ्टिनेंट जनरल प्रशांत श्रीवास्तव ने शनिवार को लेफ्टिनेंट जनरल राजीव घई से सेना की श्रीनगर स्थित रणनीतिक चिनार कोर की कमान संभाल ली है। यह जानकारी श्रीनगर में रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने देते हुए बताया कि लेफ्टिनेंट जनरल घई पिछले 16 महीनों से चिनार कोर - जिसे 15 कोर भी कहा जाता है - की कमान संभाल रहे थे। प्रवक्ता ने बताया कि कमान संभालने के बाद लेफ्टिनेंट जनरल श्रीवास्तव ने श्रीनगर के बादामी बाग छावनी में चिनार युद्ध स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की। 

ये भी पढे़ंः  जम्मू में दशहरा की तैयारियां जोरों पर, रावण के पुतलों पर किए जा रहे चमकीले व भड़कीले रंग

एक लड़ाकू अनुभवी के रूप में, लेफ्टिनेंट जनरल श्रीवास्तव ने अपने 34 वर्षों के शानदार सैन्य करियर के दौरान कई प्रतिष्ठित कमांड और स्टाफ नियुक्तियों पर काम किया है। जनरल ऑफिसर के पास आतंकवाद विरोधी अभियानों में व्यापक अनुभव है और उन्होंने जम्मू-कश्मीर और उत्तर पूर्वी क्षेत्र दोनों में काम किया है। उन्होंने दक्षिण कश्मीर में काउंटर इंसर्जेंसी फोर्स (विक्टर) की कमान संभाल ली है। कमान संभालने के बाद लेफ्टिनेंट जनरल श्रीवास्तव को कश्मीर के लोगों ने गर्मजोशी से बधाई दी।

ये भी पढे़ंः  J-K में पुलिसकर्मी की Heart Attack से  मौत

उन्होंने शांतिपूर्ण और समृद्ध भविष्य के निर्माण के लिए नागरिक प्रशासन और समुदाय के साथ मिलकर काम करने की अपनी प्रतिबद्धता को दौहराया। उन्होंने आम लोगों से भी ये अपील की कि वे आतंकवाद से उत्पन्न चुनौतियों से निपटने के लिए सुरक्षा एजेंसियों का सहयोग करें। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here
 


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News