LG Sinha का बड़ा ऐलान, कहा- अब कश्मीर के बाद यहां भी होगा मैराथन

Sunday, Oct 20, 2024-03:00 PM (IST)

श्रीनगर ( मीर आफताब ) : कश्मीर मैराथन के समापन समारोह को संबोधित करते हुए LG Sinha ने कहा कि घाटी में शांतिपूर्ण माहौल के बिना यह आयोजन संभव नहीं था। उन्होंने कहा, "सफल भव्य आयोजन का श्रेय किसी और को नहीं बल्कि PM Modi (Prime Minister) को जाता है। गुणवत्तापूर्ण बुनियादी ढांचे के निर्माण और क्षेत्र में शांति सुनिश्चित करने के PM Modi के प्रयासों के कारण ही श्रीनगर की सड़कें मैराथन से गुलजार रहीं और अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर के एथलीट दौड़े।" 

ये भी पढ़ेंः  Kashmir में  मैराथन की हुई शुरुआत, CM Omar के साथ इस  Bollywood Star ने दी हरी झंडी

 LG ने कहा कि कश्मीर मैराथन सिर्फ दौड़ना, जीतना या हारना नहीं है। उन्होंने कहा, "यह आयोजन लोगों को एकजुट करता है और भाईचारे और सद्भाव को बढ़ावा देता है।" उन्होंने कहा कि इस आयोजन के प्रति श्रीनगर के लोगों द्वारा दिखाया गया जज्बा प्रशंसा के काबिल है। उन्होंने कहा, "अंतरराष्ट्रीय देशों के एथलीटों सहित 1700 से अधिक एथलीट 42 किलोमीटर की फुल मैराथन और 21 किलोमीटर की हाफ मैराथन में भाग लेते देखे गए। इस आयोजन के साथ, कश्मीर ने वैश्विक मैराथन बाजार में एक प्रमुख आयोजन के रूप में प्रवेश किया है।" एलजी ने घोषणा की कि जम्मू में भी जल्द ही इसी तरह की मैराथन आयोजित की जाएगी। 

ये भी पढ़ेंः Jammu निवासियों को अब नहीं होना पड़ेगा परेशान,  Municipal Corporation ने कर दिया ये काम

उन्होंने कहा, "मैं दोहराता हूं, यह आयोजन जम्मू में भी होगा।" एलजी ने कहा कि कश्मीर मैराथन के सफल समापन के साथ, जम्मू-कश्मीर को "वैश्विक गंतव्य" बनाने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता पूरी हुई है। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय और घरेलू एथलीटों से दर्शनीय स्थलों की यात्रा करने, प्रतिष्ठित स्थलों की खोज करने और पर्यटन स्थलों की यात्रा करने का आग्रह किया।  उन्होंने कहा कि श्रीनगर ने पिछले कुछ सालों में कई शानदार आयोजनों की मेजबानी की है, जिनमें फुटबॉल चैंपियनशिप, विंटर स्पोर्ट्स, जी-20, हाल ही में संपन्न लीजेंड्स लीग का अंतरराष्ट्रीय आयोजन और अब कश्मीर मैराथन शामिल हैं। एलजी ने कश्मीर मैराथन के लिए बेहतरीन व्यवस्थाओं के लिए पर्यटन विभाग की सराहना की।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News