Katra Breaking: शिवखोड़ी आने वाले श्रद्धालुओं को मिलेगी राहत, प्रशासन दे रहा ये सुविधाएं

Wednesday, Jul 31, 2024-05:41 PM (IST)

कटड़ा:  वैष्णो देवी यात्रा के बाद शिवखोड़ी में नमन के इछुक श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए जिला प्रशासन द्वारा महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है। शिवखोड़ी आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए प्रशासन ने कटड़ा में पंजीकरण उपलब्ध करवाने हेतु कटड़ा के मुख्य चौराहे पर पंजीकरण के कक्ष बुधवार को खोल दिए गए हैं। जिन पर मां भगवती की यात्रा के बाद शिवखोड़ी की यात्रा के इच्छुक श्रद्धालु अपना पंजीकरण करवा सकेंगे।

ये भी पढ़ेंः  J&K: इस इलाके से आतंकवादी हुआ गिरफ्तार, गोला-बारूद की खेप बरामद

अक्सर देखा गया है कि वैष्णो देवी यात्रा हेतु आए श्रद्धालु वैष्णो देवी में नमन के बाद शिवखोड़ी जाने का प्लान करते हैं। उन श्रद्धालुओं को पर्याप्त जानकारी व पंजीकरण उपलब्ध करवाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा यह प्रयास किए गए हैं। जिससे भक्तों को काफी लाभ होगा।

शिवखोड़ी धाम कटरा से करीब 80 किलोमीटर दूर रनसू क्षेत्र में स्थित है, यहां प्रतिदिन बड़ी संख्या में श्रद्धालु बोले बाबा के नमन के लिए पहुंच रहे हैं। ऐसे में इन श्रद्धालुओं को सरल पंजीकरण व अधिक से अधिक जानकारी उपलब्ध करवाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा यह प्रयास किए गए हैं।

ये भी पढ़ेंः पानी की टंकी पर चढ़ा व्यक्ति, फिर देने लगा धमकी, kathua में हाई वोल्टेज ड्रामा, जानें क्या है वजह...

जिला उपायुक्त रियासी विशेष पाल महाजन के अनुसार मौजूदा दिनों में श्रावण मास चल रहा है ऐसे में शिवखोड़ी धाम पहुंचे श्रद्धालुओं को अधिक से अधिक सुविधा प्रदान करने के प्रयास किए जा रहे हैं। वहीं उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में शिवखोड़ी हेतु हेलीकॉप्टर सेवा व रोपवे में सेवा भी शुरू की जाएगी।

ये भी पढ़ेंः  Breaking J&K: पाकिस्तानी रिफ्यूजियों को मिली बड़ी सौगात, एक-दूसरे में बांटी जा रही मिठाइयां

 


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News