Kashmir: ADC की अध्यक्षता में बाजार में हुई खाद्य पदार्थों की जांच, कइयों के कटे चालान

4/22/2024 6:09:39 PM

सोपोर ( मीर आफताब ) : सोपोर प्रशासन ने अतिरिक्त उपायुक्त (एडीसी) सोपोर के नेतृत्व में हाल ही में बाजार में दुकानों, रेहड़ियों आदि पर बिकने वाले खाद्य पदार्थों की जांच की गई। एडीसी द्वारा  उपभोक्ताओं को बेचे जा रहे खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता और सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए बाजार का दौरा किया गया है। गौरतलब है कि यह जांच लोगों के स्वास्थ्य की सुरक्षा व उन्हें सुरक्षित और स्वच्छ भोजन उपलब्ध कराने के लिए सोपोर प्रशासन की एक नियमित पहल है।

ये भी पढ़ेंः GMC जम्मू और श्रीनगर में जल्द शुरू होगी  Robotic Surgery,पढ़ें पूरी खबर

जानकारी के अनुसार इस दौरे में खाद्य सुरक्षा विभाग, राजस्व विभाग और उपभोक्ता मामले और सार्वजनिक वितरण (सीएपीडी) विभाग के अधिकारियों ने संयुक्त रूप से सोपोर के विभिन्न बाजारों में बिकने वाले खाने-पीने वाली चीजों की गुणवत्ता व स्वच्छता की जांच की।

उन्होंने लैबोरेटरी में टैस्ट के लिए घी, पैक्ड पेयजल, पैके वाला दूध और रेडी-टू-ईट भोजन सहित अन्य खाद्य पदार्थों के नमूने भी लिए। दल ने शहर के कुछ रेस्तरां को लेकर उपभोक्ताओं से मिली शिकायतों का भी समाधान किया। जांच में जो दुकानदार खाद्य सुरक्षा नियमों का उल्लंघन या अस्वच्छ स्थिति बनाए हुए पाए गए उन पर जुर्माना लगाया गया। एडीसी ने उन्हें भविष्य में उल्लंघन करने पर सख्त दंड की चेतावनी दी।
 


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News