Kashmir: 11 साल से अधर में लटका है फुटब्रिज का काम, जोखिम उठा कर नदी पार करते हैं लोग, देखें तस्वीरें

4/1/2024 2:29:00 PM

बांदीपोरा (मीर आफताब अहमद): उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा के शादीपोरा सोनावारी इलाके में झेलम नदी पर एक महत्वपूर्ण फुटब्रिज का निर्माण ग्यारह साल से भी अधिक समय से अधूरा है। नए टेंडर जारी होने तक इस परियोजना में और देरी होने की संभावना है। पुल के माध्यम से कई क्षेत्रों को जोड़ने के लिए 2013 में नए पुल के निर्माण का आदेश दिया गया था। हालांकि, अब लगभग एक दशक के लंबे इंतजार के बाद भी पुल का निर्माण पूरा होने के करीब नहीं है।

PunjabKesari

ये भी पढ़ेंः- सेना की बहादुरी को सलाम: जवानों ने गुरेज बांदीपोरा में लोगों की सुरक्षा के लिए 'खैरियत गश्त' की

स्थानीय लोगों ने देरी के लिए अधिकारियों और ठेकेदारों को दोषी ठहराते हुए कहा कि इसे “वर्षों पहले लंबित श्रेणी के तहत प्राथमिकता वाली परियोजना” के रूप में लिया गया था, इसके बावजूद लंबे समय से पुल पर कोई निर्माण नहीं हुआ है। स्थानीय लोगों ने कहा कि शादीपोरा सोनावारी में झेलम पर बना उक्त फुटब्रिज कई क्षेत्रों को कई गांवों से जोड़ता था।

PunjabKesari

ये भी पढ़ेंः- जम्मू कश्मीर: नशे के खिलाफ पुलिस का Action: नशा तस्करों की करोड़ों की सम्पत्ति कुर्क

 स्थानीय लोगों ने कहा की उन्हें नदी को नावों से पार करने के लिए मजबूर होना पड़ता है, जो चौबीसों घंटे उपलब्ध नहीं होती हैं। उन्होंने बताया कि अधिकारियों ने कई बार आश्वासन दिया कि सभी आधिकारिक बाधाओं को दूर करने के बाद निर्माण जल्द ही शुरू हो जाएगा, लेकिन वह दिन कभी नहीं आया। प्रशासन आसानी से ठेकेदार को ब्लैक-लिस्ट कर सकता था और नए सिरे से काम शुरू कर सकता था, लेकिन यहां ऐसा नहीं हुआ और विकास कार्य प्रभावित हुए हैं। 

इस बीच, इलाके के स्थानीय लोगों ने एलजी प्रशासन और डिप्टी कमिश्नर बांदीपोरा शकील उल रहमान आईएएस से अपील की है कि वे व्यक्तिगत रूप से मामले को देखें और उनकी शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर जल्द से जल्द दूर करें ताकि उन्हें और परेशानी न उठानी पड़े।
 


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News