जम्मू-कश्मीर : लोगों के लिए जरूरी खबर, फिर बंद हुआ यह नेशनल हाईवे

4/1/2024 10:08:13 AM

बनिहाल/जम्मू: जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले के कुछ इलाकों में रात भर हुई बारिश के बाद भूस्खलन के कारण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को रविवार को वाहनों के आवागमन के लिए बंद कर दिया गया।

यह भी पढ़ें :  जम्मू-कश्मीर : नहीं मिलेगी बारिश और हिमपात से राहत, जानें आने वाले दिनों का हाल

यातायात विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि 270 किलोमीटर लंबे राजमार्ग पर यातायात की शीघ्र बहाली सुनिश्चित करने के लिए किश्तवारी पथेर और मेहर-कैफेटेरिया मोड़ पर सड़क साफ करने का काम सुबह से ही जारी है। अधिकारियों ने बताया कि आधी रात के आसपास बनिहाल क्षेत्र में नचलाना के पास किश्तवारी पाथेर में भारी भूस्खलन हुआ, जबकि मिट्टी धंसने से और पहाड़ी से पत्थर गिरने से रामबन शहर के पास मेहर-कैफेटेरिया मोड़ पर सड़क अवरुद्ध हो गई।

यातायात विभाग के अधिकारी ने बताया कि भूस्खलन के बाद रविवार सुबह श्रीनगर जाने वाले वाहनों को जम्मू के नगरोटा और उधमपुर के जखानी में रोक दिया गया। जम्मू की ओर जाने वाले वाहनों को दक्षिण कश्मीर में काजीगुंड से आगे जाने की अनुमति नहीं दी गई। अधिकारियों ने बताया कि शनिवार देर शाम रामबन के पंथियाल में पहाड़ी से गिरे पत्थर की चपेट में आने से एक ट्रक क्षतिग्रस्त हो गया, ट्रक चालक और उसके सहायक को कोई चोट नहीं आई है।

यह भी पढ़ें :  कठुआ : 3 दिनों तक हथियार जमा नहीं कराए तो लिया जाएगा यह एक्शन

उन्होंने बताया कि सड़क अब भी अवरुद्ध है और लोगों को सड़क साफ होने तक यात्रा से बचने की सलाह दी जाती है। उन्होंने कहा कि मार्ग साफ होने पर फंसे हुए वाहनों को प्राथमिकता के आधार पर निकाला जाएगा। यातायात विभाग ने कहा है कि दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में बिजबेहरा के पास हवाई पट्टी की तत्काल मुरम्मत और उन्नयन के मद्देनजर सोमवार सुबह 4 बजे से मंगलवार सुबह 7 बजे तक राजमार्ग पर किसी भी भारी मोटर वाहन (एच.एम.वी.) को गुजरने की अनुमति नहीं दी जाएगी।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News